200 फीट गहरी खाई में गिरी बस चालक की मौके पर मौत 59 घायल

0
463
जिला मंडी के सुंदरनगर में गलुहार के पास क्षमता से दोगुना से ज्यादा सवारियों से भरी निजी बस अनियंत्रित होकर 200 फीट गहरी खाई में गिर गई। 32 सीटर बस में करीब 70 सवारियां ठूंस-ठूंस कर भरी गई थीं।

हादसे में बस चालक अमीं चंद की मौत हो गई जबकि 59 सवारियां घायल हो गईं। हादसा सोमवार सुबह 8 बजे हुआ। बस ठाणा चौकी से वाया मंडी जा रही थी जिसमें अधिकतर कर्मचारी और स्कूल-कॉलेजों के बच्चे थे।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे से पहले निजी बस (एचपी31 बी/4425)

private bus falls in gorege near mandi 1 died 59 injured

न्यू फ्रेंडस कोच एक तीखे मोड़ में फंस गई थी। चालक ने ओवरलोडिड बस को पहले पीछे किया और फिर आगे ले जाकर तीखे मोड़ से निकलने की कोशिश की।

बस उतराई में अनियंत्रित होकर ढांक से लुढ़क गई। सूचना मिलते ही 108 एंबुलेंस सेवा और निजी वाहनों के माध्यम से घायलों को सुंदरनगर अस्पताल में भर्ती किया गया।

एक गंभीर घायल युवती कल्पना (18) निवासी बडौण को आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है। डीएसपी तरनजीत सिंह ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच शुरू कर दी है। सभी घायल सुंदरनगर क्षेत्र के हैं। उपायुक्त मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दे दिए हैं।

10 सेकेंड तक झूलती रही बस, उतर गए थे एक दर्जन लोग
प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक सुबह आठ बजे जब गलुहार के निकट बस तीखे मोड़ पर फंसी तो करीब एक दर्जन लोग नीचे उतर गए थे। सवारियों के अनुसार चालक ने बस को पीछे किया और जब आगे बढ़ने लगा तो बस के नीचे से जोर की आवाज आई।

जैसे ही चालक ने मोड़ काट कर बस आगे बढ़ाई तो वह उतराई में उसे रोकने में कामयाब न हो सका। इस दौरान बस करीब 10 सेकंड तक सड़क और खाई के बीच झूलती रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here