सीएम ने नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य तीस जून तक पूरा करने के निर्देश दिए

0
454
ब्यूरो रिपोर्ट :23 फ़रवरी 2018
लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सीएम ने नालागढ़-स्वारघाट राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य तीस जून तक पूरा करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बंगाना कालोनी से चौंकीवाल सड़क के निर्माण तथा पांच करोड़ रुपये की लागत से चौंकीवाल से ढेरोवाल सड़क के नवीकरण के कार्य में भी तेजी लाने को कहा है। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर वीरवार को नालागढ़ के निचला खेड़ा में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि नालागढ़ में ट्रॉमा सेंटर की स्थापना से जुड़ी मांग का मामला केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के समक्ष उठाया जाएगा। शीघ्र ही इस संबंध में एक प्रस्ताव भेजेंगे। उन्होंने क्षेत्र के स्वास्थ्य संस्थानों में रिक्त पदों को भरने का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों का बिना किसी भेदभाव से समान रूप से विकास करेगी। यह बात मायने नहीं रखती है कि विधानसभा क्षेत्र का नेतृत्व भाजपा अथवा कांग्रेस के विधायक कर रहे हैं। मेरे लिए प्रदेश के सभी लोग एक समान हैं और मेरी सरकार सभी के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार भ्रष्टाचार के प्रति शून्य सहिष्णुता को अपना रही है और पारदर्शी तथा स्वच्छ प्रशासन प्रदान करने के लिये कृतसंकल्प है। कांग्रेस के नेता सरकार के लगभग 54 दिन में किए कार्यों को जानने के लिए उत्सुक हैं। वे सरकार से इसका उत्तर जानना चाहते हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने क्या किया है और कितनी भूल की है। राज्य की जनता उनसे जवाब चाहती है।

कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य को कर्ज में धकेलकर रख दिया और प्रदेश पर 46 हजार 500 करोड़ रुपये का ऋण है। चुनाव के नजदीक कांग्रेस नेताओं ने बिना किसी बजट प्रावधान के बेहिसाब परियोजनाओं की आधारशिलाएं रखीं। प्रदेश को सेवानिवृत्त अधिकारियों द्वारा चलाया जा रहा था जो राज्य के लोगों के कल्याण के बजाय पूर्व मुख्यमंत्री के लिए कार्य कर रहे थे। हमारी सरकार ने ऐसे अधिकारियों को घर बिठाया है। इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने निचला खेड़ा, खेड़ा घराट, गांवों के समूह के लिए 2.20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली उठाऊ पेयजल आपूर्ति योजना की आधारशिला रखी। इस योजना के पांच गांवों की 3242 आबादी लाभान्वित होगी। ट्रक ऑपरेटर संघ नालागढ़ ने मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए 11 लाख रुपये के अंशदान का चेक भेंट किया।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डॉ. राजीव सैजल ने वर्तमान सरकार द्वारा बिना आय सीमा के सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिए आयुसीमा 80 से घटाकर 70 वर्ष करने के फैसले के अतिरिक्त महिला सशक्तिकरण के लिए उठाए विभिन्न कदमों की सराहना की। पूर्व विधायक केएल ठाकुर ने मुख्यमंत्री तथा अन्य गणमान्य व्यक्तियों का स्वागत किया। विधायक श्री परमजीत सिंह (पम्मी), पूर्व विधायक गोविंद शर्मा, विनोद चंदेल, खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here