नाग देवता मन्दिर में करीब 8 हज़ार रूपये नकदी व् करीब 6 हज़ार रूपये की रेज़गारी पर हाथ साफ

0
587
ब्यूरो रिपोर्ट :22 फ़रवरी 2018
सिरमौर
पांवटा साहिब में एक बार फिर शातिर चोरों ने दस्तक दी है। इस बार उनके निशाने पर ग्रामीण क्षेत्र का प्राचीन मन्दिर रहा जहां से शातिर हज़ारों रुपये की नकदी व रेज़गारी ले उडे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिंगपुरा चौकी के अंतर्गत ग्राम पंचायत डोबरी सालवाला स्थित प्राचीन नाग देवता मन्दिर में शातिरों ने करीब 8 हज़ार रूपये नकदी तथा करीब 6 हज़ार रूपये की रेज़गारी पर हाथ साफ किया है।
इस बाबत नाग देवता मन्दिर समीती के अध्यक्ष दीपेंदर भण्डारी ने पुलिस में लिखित शिकायत दी है। अर्ज़ी में बताया गया है कि जब 19 फरवरी को मन्दिर परिसर में स्थित कार्यालय में देखा गया तो उसका दरवाज़ा टूटा हुआ था और अन्दर रखी अलमारी भी टूटी हुई थी जिसमें से करीब 8 हजार रूपये नकड और 6 हजार रूपये की रेज़गारी गायब थी। साथ ही सीसीटीवी कैमरे तो भीतोड दिया गया था। वहीं पास रखी भेंट चढी हुई नाग देवता की चांदी की प्रतिमायें और एलसीडी इत्यादि अन्य सामान को को कोई नुक्सान नहीं पहुंचाया गया है।
गौरतलब है कि पांवटा साहिब के ग्रामीण क्षेत्र के डोबरी सालवाला पंचायत में सदियों पुराना नाग देवता मन्दिर है जिसकी ज़मीन से करीब 150 फुट खुदाई के बाद खोज की गई थी। अब यह प्राचीन मन्दिर आस-पास के क्षेत्रों में गहन आस्था का केंद्र है। पहले भी 2 बार इस मन्दिर में चोरी की वारदातें हो चुकीं हैं जिसमें स्थानीय नशेडी ही मुल्ज़िम पाये गये थे।
ग्राम से दूर सुनसान में स्थित यह मन्दिर अब फिर नशेडियों का अड्डा बनता जा रहा है जिस ओर पुलिस और प्रशासन आखें मूंदे बैठा है। इसी कारण एक बार फिर इस मन्दिर में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है।

उधर इस बाबत शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए थाना प्रभारी पांवटा अशोक चौहान ने बताया कि मामले में पूछताछ और जांच जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here