हिमाचल के जिला चंबा में गैस एजेंसी के क्लर्क ने 50 लाख रुपये का घोटाला कर डाला

0
596
एलपीजी गैस एजेंसी किलाड़ में 50 लाख के गबन का मामला सामने आया है। मामला हिमाचल के जिला चंबा का है। मामले की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि गैस एजेंसी के क्लर्क ने इस लाखों की गड़बड़ी को अंजाम दिया है।

मामला उस समय सामने आया जब दस्तावेजों में गड़बड़ी आने पर एचपीएससीएससी मंडी के एरिया मैनेजर ने इसका विशेष ऑडिट करवाया। इस ऑडिट में 50,93,088 रुपये गबन की बात सामने आई है।

इसके बाद एरिया मैनेजर ने इस संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने इस बारे में लिपिक के खिलाफ आईपीसी की धारा 409 के तहत गबन का मामला दर्ज कर लिया है।

हालांकि पुलिस इस बात की छानबीन कर रही है कि आरोपी ने किस तरह से इस गबन को अंजाम दिया है। पुलिस के मुताबिक छानबीन होने के बाद ही इस बात को लेकर स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

 पुलिस से मिली जानकारी अनुसार एचपीएससीएससी मंडी के एरिया मैनेजर केआर शर्मा ने थाना पांगी में एलपीजी गैस एजेंसी किलाड़ के लिपिक संतोष कुमार के खिलाफ भांदस की धारा 409 के तहत मामला दर्ज करवाया है।
पुलिस को सौंपी शिकायत में एरिया मैनेजर ने बताया कि लिपिक ने सरकारी धन, कारपोरेशन फंड का दुरुपयोग करके 50,93,088 रुपये का गबन किया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है।

पुलिस अधीक्षक चंबा वीरेंद्र तोमर ने भी पांगी थाना में एचपीएससीएससी मंडी के एरिया मैनेजर ने एलपीजी गैस एजेंसी किलाड़ के लिपिक पर 50,93,088 रुपये गबन करने संबंधी शिकायत पत्र सौंपा है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने शिकायत के आधार पर लिपिक के खिलाफ भांदस की धारा 409 के तहत मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here