सैन्य काॅलेज देहरादून ने आठवीं कक्षा में प्रवेश पाने के लिए आवेदन 31 मार्च, 2018 तक आमंत्रित किए

0
425

शिमला, 20 फरवरी
राष्ट्रीय भारतीय सैन्य काॅलेज देहरादून ने आठवीं कक्षा में प्रवेश पाने के लिए केवल छात्र अभ्यार्थियों के आवेदन 31 मार्च, 2018 तक आमंत्रित किए जाते हैं। यह जानकारी आज उप निदेशक सैनिक कल्याण कार्यालय शिमला व किन्नौर लै.क. पीएस अत्री ने दी।
उन्होंने बताया कि जनवरी, 2019 सत्र में प्रवेश के लिए परीक्षा देश के चुनिन्दा स्थानों पर 01 जून और 02 जून, 2018 को होगी। उम्मीदवार की आयु सीमा 01 जनवरी, 2019 को साढे़ 11 वर्ष से कम और 13 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
अभ्यर्थी प्रवेश के समय अर्थात 01 जनवरी, 2019 को किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से सातवीं कक्षा में अध्ययनरत अथवा पास कर चुका हो।
विहित प्रपत्र में आवेदन पत्र (दो प्रतियों में) के साथ उम्मीदवार की दो पासपोर्ट आकार की फोटो, जन्म प्रमाण-पत्र (नगर निगम, ग्राम पंचायत से), मूल निवास प्रमाण पत्र, अनुसूचित जाति तथा अनुसूचित जनजाति का प्रमाण पत्र व प्रधानाचार्य द्वारा प्रमाणित वर्तमान कक्षा में अध्ययनरत का मूल रूप में फोटो सत्यापित किया हुआ प्रमाण पत्र सहित 31 मार्च, 2018 तक अथवा उसके पहले उस राज्य सरकार तक पहुंच जाना चाहिए, जहां उम्मीदवार के माता-पिता अथवा अभिभावक स्थाई रूप से रहते हैं, केंद्र सरकार के कर्मचारियों के बच्चों के लिए पूर्ववृत्त सत्यापन करने के क्रम में राज्य (जहां वह परीक्षा देने के इच्छुक हैं) नियमित प्रलेखन के अतिरिक्त सेवा प्रमाण पत्र पूछने के लिए स्वतंत्र हैं। सैन्य कर्मियों, पैरा सैन्य कर्मियों और अन्य केंद्रीय सरकार के कर्मचारियों (जिनकी हस्तांतरणीय नौकरी है) के उम्मीदवारों के अतिरिक्त, राज्य सुनिश्चित करें कि उसके राज्य में परीक्षा देने वाले परीक्षार्थी उसी राज्य के मूल निवासी ही हो। आवेदन पत्र दो प्रतियों में भरकर अपने-अपने राज्य सरकार को ही भेजें। राष्ट्रीय भारतीय सैन्य काॅलेज देहरादून को आवेदन पत्र न भेजें।
अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 0177-2658586 पर संपर्क कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here