पावटा साहिब में 3 कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दी दबिश

0
539
आई 1 न्यूज़ : ब्यूरो रिपोर्ट
पावटा साहिब

पावटा साहिब में 3 कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग ने दबिश दी है जिसके बाद से व्यापारी/व्यवसायी वर्ग में हड़कंप मच गया है। फिलहाल यह साफ नहीं हुआ है कि यह रूटीन सर्वे किया जा रहा है या फिर रेड है। लेकिन पुख्ता जानकारी के अनुसार आयकर विभाग के करीब 30 से 40 कर्मचारियों ने पुलिस बल सहित शहर के 3 नामी कारोबारियों के ठिकानों पर आज दोपहर को दबिश दी है।

सूत्रों के मुताबिक आज दोपहर पुलिस बल सहित आयकर विभाग की टीम ने यहां पहुंचकर हिमालयन इंटरनेशनल व दूनवैली फूड्स के मालिक नामी कारोबारी मनमोहन मलिक, प्रॉपर्टी व्यवसाई सुशील कुमार तथा मीरा माइंस के मालिक डॉ एच. सी. चंदेल के घर व कार्यालय में रिकॉर्ड खंगालने शुरू कर दिए थे। आयकर विभाग की टीम ने रियल एस्टेट व खनन के कारोबार से जुड़े डॉक्टर एच.सी. चंदेल के दफ्तर पर दबिश दी। विभाग की  यह कार्रवाई दिनभर चलती रही, इस दौरान कुछ आवश्यक दस्तावेज खंगालने के लिए टीम ने डॉक्टर चंदेल के घर पर भी दबिश देकर कुछ दस्तावेज अपने कब्जे में लिए हैं। सूत्र बताते हैं कि जिस हिसाब से पिछले कुछ वर्षों में डॉक्टर चंदेल का कारोबार बढ रहा था उसके अनुसार उन्होंने आयकर नहीं चुकाया था। जिसके बाद आयकर विभाग की टीम ने आज दोपहर यहां छापेमारी कर आवश्यक दस्तावेज खंगाले तथा कुछ रिकॉर्ड जब्त भी किए हैं।

बताते चले की डॉ. एच.सी. चंदेल का रियल स्टेट में बडा कारोबार है इसके साथ-साथ उनकी पत्नी के नाम से स्टोन क्रशर भी चल रहा है। बताया जा रहा है की कुछ ही वर्षाे में डॉ. चंदेल का नाम बड़े कारोबारियों में शामिल हो गया और बहुत सारी सम्पति का मालिक भी बन गया। सूत्र बताते है की जिस हिसाब से डॉ. चंदेल का कारोबार चल रहा है उस हिसाब से आयकर नहीं चुकाया गया है, जिअसके बाद विभाग द्वारा आज यह कार्यवाही अमल में लाई गई है। फिलहाल इस छापेमारी के बारे में आयकर विभाग के अधिकारियों ने मीडिया को कोई भी जानकारी नहीं दी है परंतु कार्यवाही अभी भी जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here