बर्फबारी से प्रभावित सभी क्षेत्रों में नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध

0
428
आई 1 न्यूज़ : ब्यूरो रिपोर्ट :शिमला,
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी शिमला श्री जी.सी.नेगी ने आज यहां बताया कि जिला प्रशासन द्वारा बर्फबारी से प्रभावित सभी क्षेत्रों में नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए कड़े प्रयास किए जा रहे हैं।
   श्री जी.सी.नेगी ने कहा कि जल, बिजली व यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाने के लिए सभी विभागों को समन्वय के साथ कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी उपमंडलाधिकारियों को बर्फबारी के कारण प्रभावित क्षेत्रों में जनजीवन को सामान्य बनाए रखने के लिए समुचित कदम उठाने के निर्देश दिए हैं।
उन्होंनेे बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा रोहडू, खड़ा पत्थर, नारकंडा, कुफरी से ठियोग, ढली बाईपास से, कुफरी व कुफरी से चायल, फागू सड़क को यातायात के लिए खोल दिया गया है। चैपाल-देहा मार्ग छोटी गाड़ियों के लिए खोल दिया गया है एवं देर सांय तक बड़ी गाड़ियों के लिए भी खोल दिया जाएगा। जो सम्पर्क मार्ग यातायात के लिए अभी तक खुले नहीं हैं उन्हें खोलने के लिए दृढ़ प्रयास किए जा रहे है।
श्री जी.सी.नेगी ने कहा कि पर्यटन विभाग और पुलिस विभाग को पर्यटकों को हर सम्भव सहायता प्रदान करने के निर्देश भी दिए गए हैं।
उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड द्वारा जुब्बल, रोहडू, ठियोग, रामपुर, कुमारसेन क्षेत्रों के तहत जिन स्थानों पर विद्युत आपूर्ति बाधित थी उसे सुचारू कर दिया गया है। जिले के सभी क्षेत्रों में जलापूर्ति सामान्य है।
शिमला शहर में आज 68000 थैली दूध, 15500 ब्रैड की आपूर्ति की गई। जिला की विभिन्न गैस एजेंसियों में 9350 गैससिलेंडरों का स्टाॅक उपलब्ध है। जिला के पैट्रोल पम्पों में 3 लाख 49 हजार 714 लीटर पैट्रोल तथा 4 लाख 13 हजार 135 लीटर डीजल का स्टाॅक उपलब्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here