0
340
चंडीगढ़, 9 फरवरी:

आई 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोर्ट

पंजाब सरकार द्वारा दूसरे राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले का प्रोग्राम जारी
राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर 20 फरवरी से 10 मार्च तक लगेंगे रोजग़ार मेले- चन्नी
ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सरकारी आई.टी.आई और बहु तकनीकी कालेजो द्वारा मुफ़्त सहायता केंद्र स्थापित
पंजाब सरकार द्वारा पहले राज्य स्तरीय रोजग़ार मेले की सफलता के बाद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह का नेतृत्व में दूसरे राज्यस्तीय रोजग़ार मेलों का आयोजन करने का फ़ैसला किया है। पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी की अध्यक्षता अधीन हुई मीटिंग के दौरान दूसरे राज स्तरीय रोजग़ार मेले का प्रोग्राम जारी किया गया।
पंजाब सरकार द्वारा राज्य भर में लगाए जा रहे रोजग़ार मेलो संबंधी जानकारी देते हुये बताया कि पंजाब सरकार ने इस वर्ष रोजग़ार मेलों का दायरा बढ़ा कर इसमें तकनीकी शिक्षा विभाग के अलावा उच्चतर शिक्षा, मैडीकल शिक्षा रोजग़ार सृजन और कोैशल विकास मिशन को भी शामिल किया है।
स. चन्नी ने बताया कि राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर इस वर्ष रोजग़ार मेले 20 फरवरी से 10 मार्च तक लगाए जाएंगे। इस संबंधी अन्य जानकारी देते हुये तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बताया कि यह रोजग़ार मेले सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं, सरकारी बहु तकनीकी कालेजों और प्राईवेट यूनिवर्सिटियोँ में लगाए जाएंगे।
स. चन्नी ने इस अवसर पर मौजूद विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि रोजग़ार मेलों के लिए ऑनलाइन अप्लाई करने के लिए सरकारी आई.टी.आई और बहु तकनीकी कालेजों द्वारा सहायता केंद्र स्थापित किये जाएं। उन्होंने बताया कि अप्लाई करने का कोई भी इच्छुक इन संस्थानों में जा कर अप्लाई करने के लिए मुफ़्त सहायता प्राप्त कर सकता है।
इस अवसर पर तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बताया कि इच्छुक नौजवान विभाग की वैबसाईट 222.द्दद्धड्डह्म्द्दद्धड्डह्म्ह्म्श5द्दड्डह्म्.श्चह्वठ्ठद्भड्डड्ढ.द्दश1.द्बठ्ठ पर आनलाईन अप्लाई कर सकते हैं और यदि फिर भी कोई दिक्कत पेश आती है तो हेल्पलाइन नंबरों टोल फ्री -1800 -419 -0730, मेले संबंधी कोई भी जानकारी -01822 -662537 और किसी तरह की कोई भी तकनीकी सहायता के लिए 9878858420 पर संपर्क कर सकते हैं।
इस मीटिंग में तकनीकी शिक्षा विभाग की सचिव भावना गर्ग, डायरैक्टर प्रवीण थिंद, अतिरिक्त डायरैक्टर दलजीत कौर, डिप्टी डायरैकटर दमनदीप कौर के अलावा सरकारी आई.टी.आई और बुह तकनीकी कालेजों के प्रमुख और प्राईवेट यूनिवर्सिटियों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here