अब इस एजेंडे पर होगा काम शीतकालीन प्रवास से शिमला लौटे जयराम

0
531
ब्यूरो रिपोर्ट : 5 फरवरी 2018
 
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एक सप्ताह के लंबे शीतकालीन प्रवास से शिमला लौट आए हैं। 28 जनवरी को शुरू हुए कांगड़ा जिले के प्रवास में उन्होंने अधिकांश विधानसभा क्षेत्रों का दौरा किया। इस दौरान कई विकास योजनाओं की घोषणाएं और शिलान्यास भी किए।

मुख्यमंत्री शिमला लौटने के बाद विभागों के 100 दिन के एजेंडा प्रस्तावों की समीक्षा करेंगे। अधिकांश विभागों ने चालू विकास योजनाओं और प्रस्तावित कार्ययोजनाओं का प्रारूप तैयार कर मुख्यमंत्री कार्यालय को भेज दिया है।

मुख्यमंत्री अभी संबंधित विभागीय मंत्रियों और अधिकारियों के साथ प्रस्तावों पर चर्चा कर कार्ययोजनाओं को फाइनल करेंगे। मंत्रिमंडल की अगली बैठक में तय होने वाली योजनाओं को लाया जाना है। इसके अलावा जयराम सरकार अपने पहले बजट की तैयारी कर रही है।

ट्रांसफर पॉलिसी पर काम तेज

एक सप्ताह बाद विधायक प्राथमिकताओं को लेकर भी मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में बैठकें होनी हैं। बतौर वित्त मंत्री जयराम ठाकुर के बजट भाषण के लिए प्राथमिकताओं को तय किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सामान्य तबादलों पर पूर्ण रोक लगाने के साथ स्थानांतरण प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के लिए नई तबादला नीति तैयार करने को कहा है। सूत्रों के अनुसार सरकार स्थानांतरण नीति को अगले कुछ माह में तैयार कर पारित करेगी, जिसके बाद विभागीय तबादलों को किया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने विभागीय मंत्रियों को भी तबादलों से संबंधित कोई भी फाइल नहीं भेजने को कहा है। सरकार कई राज्यों में प्रभावी ट्रांसफर एक्ट का भी संबंधित विभाग से अध्ययन करवा रही है। इसके अलावा सरकार का यह भी लक्ष्य है कि सभी विभागों को दिए 100 दिन की डेडलाइन पूरा होने तक कोई फेरबदल नहीं किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here