राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं का निश्चित समयावधि में सृजन- डाॅ. सैजल

0
560

आई 1न्यूज़ :संदीप कश्यप

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता तथा सहकारिता मंत्री डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में आधारभूत सुविधाओं का निश्चित समयावधि में सृजन करेगी। डाॅ. सैजल गत सांय सोलन जिले के कसौली विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत कोटबेजा के गुनाई ग्राम में नागरिक अभिनंदन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।

डाॅ. सैजल ने कहा कि हिमाचल की लगभग 90 प्रतिशत जनता आज भी गांव में निवास करती है तथा गांव का पूरा विकास कर ही हिमाचल को सही मायनांे में विकास का आदर्श बनाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि मुख्यमन्त्री जयराम ठाकुर खुद ग्रामीण पृष्ठभूमि से जुड़े हैं तथा वे गांव की कठिनाईयां को भलीभांति समझते हंै।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारता मंत्री ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार यह सुनिश्चित बनाएगी कि विकास के लाभ समाज के हर वर्ग तक पंहुचें। सत्ता सम्भालते ही वर्तमान प्रदेश सरकार ने समाज के प्रत्येक वर्ग के हित की दिशा में निर्णय लिए हैं।

डाॅ. राजीव सैजल ने कहा कि वर्तमान में कसौली विधानसभा क्षेत्र को मात्र कसौली पर्यटन क्षेत्र के कारण जाना जाता है। यह सुनिश्चित बनाया जाएगा कि शीघ्र ही कसौली विधानसभा क्षेत्र को पर्यटन के साथ-साथ तेजी से उभरते विकसित क्षेत्र के रूप में भी जाना जाए।

उन्होंने कहा कि समयबद्ध सीमा में कसौली विधानसभा क्षेत्र के सम्पर्क मार्गांे की मुरम्मत की जाएगी।

डाॅ. सैजल ने कहा कि क्षेत्र की ठण्डु-झांगड़ उठाऊ पेयजल योजना को शीघ्र निर्मित करने के प्रयास किए जाएंगे। गुनाई-बाल्दिया सम्पर्क मार्गों के लिए विधायक निधि से वित्तिीय सहायता उपलब्ध करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि कोटबेजा में शीघ्र ही जोगेन्द्रा बैंक की शाखा तथा आयुर्वेदिक औषधालय खोलने की दिशा मंे कार्यवाही की जाएगी।

उन्होंने ठण्डु तथा औडा में शमशानघाट निर्माण के लिए 02-02 लाख रुपए तथा गुनाई-धारडी सम्पर्क मार्ग के निर्माण के लिए 02 लाख रुपए उपलब्ध करवाने की घोषणा की।

ग्राम पंचायत कोटबेजा की प्रधान पदमा देवी, ग्राम पंचायत जंगेशू की प्रधान मालती देवी, उपप्रधान ब्रज लाल, भाजपा के जिला सोलन के उपाध्यक्ष मदन मोहन मेहता, कसौली भाजपा के अध्यक्ष दौलत राम ठाकुर, भाजयुमो के जिला उपाध्यक्ष एवं बीडीसी सदस्य करनैल सिंह, भाजपा कसौली मण्डल अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष वीरेन्द्र कुमार, स्थानीय गुरू रविदास सभा के अध्यक्ष कुन्दन, ग्राम पंचायत जंगेशू के पूर्व प्रधान कर्मचन्द भट्टी, स्थानीय निवासी, अधिकारी तथा अन्य गणमान्य व्यक्ति इस अवसर पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here