जी.सी.नेगी की अध्यक्षता में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित

0
345

आई 1 न्यूज़ :ब्यूरो रिपोर्ट 

शिमला, 20 जनवरी:

अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी प्रोट्रोकोल श्री जी.सी.नेगी की अध्यक्षता में आज फोटोयुक्त मतदाता सूचियों को अपडेट करने तथा नए पात्र युवा मतदाताओं, अप्रवासी नागरिकों के नाम मतदाता सूचियों में शामिल करवाने के लिए सहयोग देने बारे विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई।

श्री नेगी ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 01 जनवरी, 2018 से फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण किया जा रहा है। जिला शिमला के आठ विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों में 23 जनवरी से 14 फरवरी, 2018 तक मतदाता सूचियों की जांच बूथ लेवल अधिकारियों व विभिन्न राजनैतिक दलों के बूथ एजेंटो द्वारा की जायेगी।

उन्होंने कहा कि मतदाताओं की सुविधा के लिए प्रत्येक विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र के मतदान केंद्रों में 4 फरवरी,2018 तथा 11 फरवरी,2018 को रविवार के दिन दावे व आक्षेप प्रस्तुत किए जा सकते हैं।

उन्होंने राजनैतिक दलों के एजेंटों को डीवीडी भेंट की तथा बताया कि जिला के आठ विधानसभा क्षेत्रों के पात्र मतदाताओं की सूची दर्ज है। उन्होंने मतदाता सूची से मृतक, स्थान छोड़ चुके, अपात्र मतदाताओं के नाम कटवाने व पात्र युवा, अप्रवासी मतदाताओं के नाम दर्ज करवाने में भरपूर सहयोग देने का अनुरोध किया।

बैठक में उपमंडलाधिकारी नीरज चांदला, जिला युवा समन्वयक प्रभात कुमार, बहुजन समाज पार्टी के प्रतिनिधि राजेश कोश, सीपीआई एम के बलवीर पराशर, कांग्रेस पार्टी के अश्वनी बरामटा उपस्थित थे।

इसके पश्चात एक अन्य बैठक में अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी ने 25 जनवरी, 2018 को राष्ट्रीय मतदाता दिवस को मनाए जाने बारे की जाने वाली तैयारियों की समीक्षा बैठक की। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here