जिंबाब्वे को 10 विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने पूरी की जीत की हैट्रिक अंडर 19 विश्वकप में

0
474

ब्यूरो रिपोर्ट :19 जनवरी 2018

भारतीय टीम ने आईसीसी अंडर 19 विश्वकप में अपना विजय अभियान जारी रखा है।

U-19 World Cup: जिंबाब्वे को 10 विकेट से मात देकर टीम इंडिया ने पूरी की जीत की हैट्रिक 

जिंबाब्वे क्रिकेट टीम(साभार आईसीसी)

माउंट माउंगानुइ:  तीन बार के चैम्पियन भारत ने आईसीसी अंडर 19 विश्व कप में जिम्बाब्वे को दस विकेट से हराकर अपना विजय अभियान कायम रखा है। ये टीम इंडिया की लगातार तीसरी जीत है।

ऑस्ट्रेलिया और पापुआ न्यू गुयाना को ग्रुप बी में हराकर भारत पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुका है। लेकिन टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे पर धमाकेदार जीत दर्ज कर अपना अभियान कायम रखा है।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिंबाब्वे की पूरी टीम 48.1 ओवर में महज 154 रन पर ढेर हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने कहर ढाते हुए जिंबाब्वे के बल्लेबाजों को कोई मौका नहीं दिया। भारत के लिये बायें हाथ के स्पिनर अनुकूल राय ने 20 रन देकर चार विकेट लिये जबकि अभिषेक राय को दो विकेट मिले।

एक समय जिंबाब्वे का स्कोर तीन विकेट पर 110 रन था लेकिन इसके बाद उसने सात विकेट 44 रन पर गंवा दिये। राहुल द्रविड़ की कोचिंग वाली भारतीय टीम ने 21. 4 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया। हार्विक देसाई ने 73 गेंद में 56 और शुभमान गिल ने 59 गेंद में 90 रन बनाये।

आज कप्तान पृथ्वी शॉ ने भारतीय पारी का आगाज नहीं किया ताकि दूसरे बल्लेबाजों को क्वार्टर फाइनल से पहले अधिक अभ्यास मिल सके। देसाई ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए नाबाद 90 रन बनाए। वहीं गिल ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 14 चौके और एक छक्का जड़ा ।

इससे पहले भारत ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से और पापुआ न्यू गुयाना को दस विकेट से हराया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here