मंत्री सुरेश भारद्वाज ने दिया ब्योरा ,योजनाएं शुरू करेगा शिक्षा विभाग

0
463
ब्यूरो रिपोर्ट :18 जनवरी 2018
शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने नई दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड की 65वीं बैठक को संबोधित किया। उन्होंने कहा है कि हिमाचल में संस्कृत विश्वविद्यालय की स्थापना की जाएगी। प्रदेश सरकार संस्कृत भाषा को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत है।

नई दिल्ली में केंद्रीय शिक्षा सलाहकार बोर्ड की 65वीं बैठक को संबोधित करते हुए कहा शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हिमाचल में संस्कारयुक्त शिक्षा देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

सरकार शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध

बैठक के दौरान शिक्षा मंत्री ने विभाग की ओर से क्रियान्वित की जा रहीं विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी। कहा कि वर्तमान सरकार राज्य में शिक्षा व्यवस्था को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

प्राथमिक तथा उच्च शिक्षा क्षेत्रों में गुणात्मक सुधार लाने के लिए प्रभावी कदम उठाए जाए रहे हैं। इसमें कॉलेजों के मेधावी विद्यार्थियों को लैपटॉप, टैबलेट तथा एक जीबी मासिक इंटरनेट डाटा प्रदान करना,

सरकारी शिक्षण संस्थानों में वाई फाई की सुविधाएं, विद्यार्थी क्रेडिट कार्ड योजना का कार्यान्वयन करना, सभी प्रयोगशालाओं का आधुनिकीकरण एवं कंप्यूटरीकरण करना, अटल स्कूल वर्दी योजना के तहत विद्यार्थियों को जूते तथा स्कूल बैग प्रदान करना शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here