वीआर पंजाब में पंजाबी एथलीट मन कौर ने ‘आई लव पंजाब’ का अनावरण किया

0
561
today news in hindi chandigarh

आई 1 न्यूज़ 15 जनवरी 2018 (अमित सेठी) वीआर पंजाब में पंजाबी एथलीट मन कौर ने ‘आई लव पंजाब’ का अनावरण किया वीआर पंजाब ने अपना पहला लोहड़ी समारोह, नौ-दिवसीय ‘लोहड़ी शगना दी’ उत्सव के रूप में मनाया। समारोह का समापन को एक शानदार इंस्टालेशन ‘आई लव पंजाब’ के अनावरण के साथ हुआ। वर्चुअस रिटेल के किसी भी अन्य सेंटर की तरह ही, वीआर पंजाब भी कनेक्टिंग कम्युनिटीज़ के सिद्धांत पर संचालित होता है। इस मॉल में विविध समुदायों के परिवारों के लिए एक जीवंत बहु-उपयोगी वातावरण, बच्चों के लिए एक सुरक्षित स्थान तथा स्थानीय संस्कृति और परंपराओं का जश्न मनाने के अवसर उपलब्ध कराये जाते हैं।

‘आई लव पंजाब’ स्थापना का अनावरण प्रसिद्ध पंजाबी एथलीट सुश्री मन कौर ने किया, जो अनेक खेल आयोजनों में 100 वर्ष से अधिक आयु में भाग लेने के विश्व रिकॉर्ड बना चुकी हैं।इस महत्वपूर्ण अवसर पर बोलते हुए, वर्चुअस रिटेल के डायरेक्टर ऑपरेशंस, जोनाथन यैच ने कहा, ‘लोहड़ी शगना दी’ उत्सव का समापन करने के लिए इंस्टालेशन का अनावरण एक आदर्श तरीका था। उत्सव का समापन और ‘आई लव पंजाब’ संरचना का अनावरण वर्चुअस रिटेल के कनेक्टिंग कम्युनिटीज सिद्धांत के अनुरूप ही है।’नौ दिन के लोहड़ी उत्सव में सभी पारंपरिक तत्व शामिल थे और लोहड़ी की तमाम रस्मों का यहां जश्न मनाया गया। उत्सव को जानदार बनाने के लिए, पंजाबियों और उनकी जीवन शैली को दर्शाने के लिए कई तत्व मौजूद थे, जैसे कि एक ट्रक की स्थापना, एक भव्य लाल ट्रैक्टर, पारंपरिक झूला और रिक्शा आदि। शॉपिंग सेंटर में विजिटर्स ने इन सब चीजों का भरपूर आनंद लिया और इसे सराहा भी।

‘लोहड़ी शगना दी’ उत्सव में अनेक पारंपरिक चीजें प्रस्तुत की गयी थीं, जिनमें बोलियां और ढोल प्रतियोगिता, लोक नृत्यों का प्रदर्शन, वर्कशॉपं, भोजन के स्टॉल, लाइव परफॉर्मेंस, पतंग उड़ाना और सबसे महत्वपूर्ण थी पवित्र लोहड़ी की आग।

 

वीआर पंजाब मॉल का आग्रह है, कि पंजाब के लोग यहां आयें और ‘आई लव पंजाब’ संरचना के साथ फोटो खिंचवा कर पंजाब राज्य के प्रति अपना पे्रम व्यक्त करें। यह मॉल पंजाब राज्य की संस्कृति और जीवन शैली से प्रेरित एक स्थान है, जिसे अनूठा बनाते हैं राज्य के विविध समुदाय और विरासत।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here