श्री वीरेंद्र कश्यप ने जाॅय राइड रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

0
465
शिमला,
सांसद श्री वीरेंद्र कश्यप और महापौर नगर निगम शिमला श्रीमती कुसुम सदरेट ने आज कालका-शिमला यूनेस्को हैरिटेज सैक्शन को बढ़ावा देने के लिए शिमला-शोघी-शिमला रेल सैक्शन के बीच रेलवे स्टेशन शिमला से जाॅय राइड रेलगाड़ी सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस अवसर पर श्री वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा रेल सेवाओं को बढ़ावा देने तथा गुणवत्तापूर्ण सेवाएं सुनिश्चित करने के लिए महत्वकांक्षी प्रयास किए जा रहे हैं। सरकार का यह प्रयास है कि हिमाचल प्रदेश में रेल सेवा को और अधिक सुदृढ़ किया जाए।
उन्होंने कहा कि जाॅय राइड रेलगाड़ी सेवा के आरंभ होने से शिमला में पर्यटन गतिविधियों को और अधिक बढ़ावा मिलेगा तथा स्थानीय लोगों को भी इसका लाभ पहुंचेगा।
उन्होंने कहा कि भारत के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेल सेवाओं के विस्तार के लिए कई योजनाएं तैयार कर उन्हें लागू किया जा रहा है। केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश के चहुंमुखी विकास के लिए अन्य कई योजनाएं भी कार्यान्वित की जा रही है।
श्री वीरेंद्र कश्यप ने कहा कि शिमला रेलवे स्टेशन में तीन नए रिटायरिंग रूम बनाने के लिए स्वीकृति प्रदान कर दी गई है और यह कार्य शीघ्र ही आरंभ कर दिया जाएगा। शिमला पुराना बस स्टैंड के समीप बहुमंजिला पार्किंग बनाने के लिए 19 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे और कालका-शिमला सैक्शन के बीच सभी रेलवे स्टेशनों पर सोलर लाईट लगाने के लिए 45 लाख रुपये का प्रावधान किया गया है।
महापौर नगर निगम शिमला श्रीमती कुसुम सदरेट ने जाॅय राइड रेल सेवा आरंभ करने के लिए केंद्र सरकार का आभार जताते हुए कहा कि इससे क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियों को और बढ़ावा मिलेगा।
इस अवसर पर महापौर नगर निगम श्रीमती कुसम सदरेट, उपमहापौर राकेश शर्मा, एस.जे.वी.एन.के निदेशक श्री गणेश दत्त, पार्षद श्री जगजीत बग्गा, श्रीमती आशा शर्मा, श्रीमती किरण बाबा, श्री बिट्टू पन्ना, महाप्रबंधक उत्तर रेलवे श्री विशवेश चैबे, मंडल प्रबंधक रेल श्री डी.सी.चंद्र, नगर निगम संयुक्त आयुक्त, श्री प्रशांत सरकैक और गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here