बूथ स्तर पर भी मतदाता दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे

0
444

आई 1 न्यूज़ : ब्यूरो रिपोर्ट

सोलन

जिला स्तरीय राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह आई.टी.आई सोलन में

25 जनवरी, 2018 को 8वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय समारोह सोलन स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान के सभागार में आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त सोलन हंसराज शर्मा ने दी।

हंसराज शर्मा ने कहा कि इस दिन जिले के सभी अधिकारियोें एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय मतदाता शपथ भी दिलवाई जाएगी। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किए जाएंगे।

उपायुक्त ने कहा कि बूथ स्तर पर भी मतदाता दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे ताकि जिले के सभी पात्र युवा एवं नागरिक इस विषय में समुचित जानकारी प्राप्त कर सकें।

हंसराज शर्मा ने कहा कि प्रजातंत्र में मतदान का महत्वपूर्ण योगदान होता है। मतदान के द्वारा ही मतदाता अपनी सरकार चुनते हैं। उन्होंने कहा कि पात्र नागरिक को मतदान में भागीदारी के लिए अपना मतदाता पहचान पत्र बनाना आवश्यक है ताकि वे मतदान कर लोकतंत्र में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकंे।

उन्होंने पात्र नागरिकों से अपील की है कि इन मतदाता सूचियों में बदलाव, आपत्तियां तथा शुद्धिकरण बूथ स्तर के अधिकारियों के पास करवाएं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने विशेषकर युवाओं से आग्रह किया कि वे पात्रता पूर्ण होने पर अपना मतदाता पहचान पत्र अवश्य बनाएं और लोकतंत्र प्रक्रिया में भागीदार बनें।

अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी विवेक चंदले ने 25 जनवरी को आयोजित होने वाले कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी प्रदान की।

बैठक में उपमण्डलाधिकारी एकता कापटा, सहायक आयुक्त बीआर शर्मा, भारतीय प्रशासनिक सेवा की परिवीक्षाधीन अधिकारी तोरूल रवीश, उप-निदेशक उच्च शिक्षा पूनम सूद, उप-निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा डाॅ. चन्द्रेश्वर शर्मा, नायब तहसीलदार निर्वाचन एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here