सुन्नी में आयोजित होगा विशाल राज्य स्तरीय विधिक साक्षरता शिविरः वीरेंद्र सिंह

0
409

आई 1 न्यूज़ : संदीप कश्यप

शिमला, 10 जनवरी

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला द्वारा 14 जनवरी, 2018 को प्रातः 10 बजे से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुन्नी, जिला शिमला में एक विशाल राज्य स्तरीय विधिक साक्षरता शिविर आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी अध्यक्ष, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला व जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री वीरेंद्र सिंह ने आज यहां शिविर के आयोजन को लेकर आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।

श्री वीरेंद्र सिंह ने कहा कि इस महत्वकांक्षी शिविर में लोगों को सरकार की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जाएगी तथा इन योजनाओं का लाभ प्राप्त करने के लिए इच्छुक नागरिकों का पंजीकरण भी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस राज्य स्तरीय विधिक साक्षरता शिविर में प्रदेश सरकार के विभिन्न विभागों द्वारा स्टाॅल भी लगाए जाएंगे, जिनके माध्यम से भी लोगों को विभिन्न तरह की योजनाओं और कार्यक्रमों की जानकारी प्रदान की जाएगी।

श्री वीरेंद्र सिंह ने लोगों से इस शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थिति दर्ज करवाने का आह्वान करते हुए कहा कि इस शिविर में पंजीकरण के लिए इच्छुक व्यक्ति को अपने साथ पासपोर्ट साईज फोटो, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण-पत्र, अनुसूचित जाति या अनुसूचित जनजाति प्रमाण-पत्र, आधार कार्ड और आय प्रमाण पत्र साथ लाना होगा।

हिमाचल प्रदेश में विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा इस प्रकार का विशाल राज्य स्तरीय विधिक साक्षरता शिविर पहली बार आयोजित किया जा रहा है।

बैठक में पुलिस अधीक्षक शिमला श्री ओमापति जम्वाल और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here