चंडीगढ़ के चर्चित  वर्णिका कुंडू मामले की डिस्टिक कोर्ट में आज सुनवाई हुई कोर्ट ने वर्णिका कुंडू और उनके पिता की कॉल डिटेल मिलने के बाद आज से क्रॉस एक्सामिन शुरू की |

0
540
today news in hindi chandigarh
आई 1 न्यूज़ चंडीगढ़ 9 जनवरी 2018 (आमित सेठी )  :चंडीगढ़ के चर्चित  वर्णिका कुंडू मामले को लेकर चंडीगढ़ की डिस्टिक कोर्ट में आज सुनवाई हुई ।कोर्ट में बचाव पक्ष की तरफ से मांगे गए वर्णिका कुंडू और उनके पिता की कॉल डिटेल मिलने के बाद आज से क्रॉस एक्सामिन शुरू हुआ । क्रॉस एक्सामिन में वर्णिका कुंडू से बचाव पक्ष के वकील की तरफ से कई सवाल  किये गए । तीन घंटे से अधिक चली सुनवाई के बाद कोर्ट ने सुनवाई कल के लिए टाल दी है । अब मंगलवार  भी क्रॉस एक्समिन  जारी रहेगा । इस दौरान विकास बराला के वकील ने सवाल उठाया की वर्णिका कुंडू की कॉल डिटेल ली गई है  उसमे टावर लोकेशन ली गई थी उसके अनुसार 11 : 23 pm पर वर्णिका कुंडू की लोकेशन चमकौर साहिब की आ रही है। उन्होंने सवाल  उठया की एक घंटे में वो चंडीगढ़ में पहुंची है जबकि 12 : 32 तक चंडीगढ़ पहुंची है ऐसे में कई  सवाल खड़े होते है क्योंकि उसने 12 ; 30 का समय दिया गया है। दूसरी तरफ वर्णिका ने कहा की वो रोपड़ नहीं गई है , हालाकिं कॉल डिटेल दर्शा रहे है की वो पंजाब में थी। वकील ने सवाल खड़े किये है की वर्णिका के अनुसार 4 तारीख को ड्राइवर के साथ गाड़ी लेने आई थी मगर उसकी लोकेशन पंजाब की आ रही है।
वीओ –
शहर के चर्चित वर्णिका कुंडू छेड़छाड़ मामले में सोमवार को जिला अदालत में वर्णिका कुंडू का क्रॉस एग्जामिनेशन हुआ । इस दौरान आरोपी विकास बराला और आशीष के वकील रबिंदरा पंडित ने वर्णिका से कई सवाल पूछे । वकील ने सबसे पहले घटना वाली रात हुई वारदात के बारे में पूरी डिटेल में मांगी । हालांकि, एक बार तो जज ने वकील रबिंदरा को चेताया भी कि आप केस से संबंधित सवाल ही पूछे ।  वकील ने पूछा उस दिन सुबह से क्या हुआ. वर्णिका ने जवाब दिया की सुबह मेरी गाड़ी की चाबी टूट गई थी। मैं गाड़ी सेक्टर-8 के मार्केट में छोड़कर चली गई थी। क्रॉस एक्सामिन में वर्णिका कुंडू से बचाव पक्ष के वकील की तरफ से कई सवाल  किये गए ।   इस दौरान विकास बराला के वकील ने सवाल उठाया की वर्णिका कुंडू की कॉल डिटेल ली गई है  उसमे टावर लोकेशन ली गई थी उसके अनुसार 11 : 23 pm पर वर्णिका कुंडू की लोकेशन चमकौर साहिब की आ रही है। उन्होंने सवाल  उठया की एक घंटे में वो चंडीगढ़ में पहुंची है जबकि 12 : 32 तक चंडीगढ़ पहुंची है ऐसे में कई  सवाल खड़े होते है क्योंकि उसने 12 ; 30 का समय दिया गया है। दूसरी तरफ वर्णिका ने कहा की वो रोपड़ नहीं गई है , हालाकिं कॉल डिटेल दर्शा रहे है की वो पंजाब में थी। वकील ने सवाल खड़े किये है की वर्णिका के अनुसार 4 तारीख को ड्राइवर के साथ गाड़ी लेने आई थी मगर उसकी लोकेशन पंजाब की आ रही है। मामले की सुनवाई समापत होने के उपरांत विकास बराला के वकील रबिंदरा पंडित ने कहा की उस दिन के सरकारी फुटेज कोर्ट के सामने नहीं लाये गए है। उन्होंने कहा की केवल कुछ प्राइवेट संस्थानों में लगे फुटेज पुलिस ने सामने लाये है। जो फुटेज सामने लाये गए है , वर्णिका ने माना  की हाउसिंग बोर्ड चौंक से भी पुलिस ने इस्टॉल किया है। पणिडत ने कहा की पुलिस ने जो सीन रिक्रिएट किया था उसकी फुटेज सामने लाइ गई है क्योंकि फुटेज में कार का नंबर नजर नहीं आ रहा है और न ही विकास बराला व् आशीष उसमे दिखाई दे रहे है। उन्होंने कहा की कल भी मामले से जुड़े कई एहम सवाल होंगे और 11 जनवरी से पहले क्रॉस एक्सामिन पूरा करना होगा।
बाइट –  रबिंदरा पंडित , विकास बराला के वकील
वीओ –
गौरतलब है की 4 – 5 अगस्त   2017 की रात में विकास बराला और उसके साथी आशीष ने शराब के नशे में एक लड़की का पहले पीछा किया, फिर उसे रोकने की कोशिश की और छेड़छाड़ का भी प्रयास किया। बाद में पता चला कि पीड़ित लड़की हरियाणा के सीनियर आईएएस वीएस कुंडू की बेटी वर्णिका कुंडू है। वर्णिका ने घटना वाली रात ही इस मामले की शिकायत की तो पीसीआर ने आरोपियों को पकड़ लिया था। अब दोनों आरोपी किडनैपिंग की धारा लगने के बाद से जेल में हैं और उनकी जमानत याचिका लगभग चार पर रद्द हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here