मानव सेवा के लिए सभी अपनी सहभागिता सुनिश्चित करेंः सुरेश भारद्वाज

0
434

आई 1 न्यूज़ : संदीप कश्यप

शिमला,
शिक्षा, संसदीय मामले व विधि मंत्री श्री सुरेश भारद्वाज ने कहा कि हम सभी का यह दायित्व है कि मानव सेवा के लिए अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें और देश तथा प्रदेश के विकास के लिए एकजुट होकर दृढ़ प्रयास करें। उन्होंने यह बात आज शिमला स्थित अम्बेडकर चैक में कृष्णा नगर निवासी श्री मोहन सिंह मटटु द्वारा भेंट की गई एम्बुलैंस को हरी झंडी दिखाकर बाबा साहेब अम्बेडकर कल्याण सभा को समर्पित करने के पश्चात कही। 
उन्होंने कहा कि इस एम्बुलैंस के माध्यम से शिमला नगर तथा विशेष तौर पर कृष्णा नगर क्षेत्र के निवासियों को चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने के लिए शीघ्र अस्पताल पहुंचने में और मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि कृष्णा नगर के निवासियों द्वारा इस तरह की एबुलेंस सेवा के लिए लम्बे समय से मांग की जा रही थी।  
 श्री सुरेश भारद्वाज ने मानव कल्याणार्थ एंबुलेंस भेंट करने के लिए श्री मोहन सिंह मटटु की सराहना करते हुए कहा कि इस तरह के प्रयासों से सभी लोगों को मानव सेवा करने के लिए प्रेरणा मिलती है। 
 उन्होंने कहा कि हिन्दू संस्कृति में दान लिए विशेष महत्व दिया गया है इसलिए प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है कि वह समाज के गरीब व पिछड़े वर्ग के लोगों के उत्थान के लिए सकारात्मक प्रयास करें। 
इस अवसर पर पार्षद नगर निगम शिमला श्री बिटटू कुमार, पूर्व पार्षद कुमारी रजनी सिंह, श्री वाल्मीकि सभा के प्रधान श्री पन्ना लाल, सचिव श्री राजपाल तथा गणमान्य लोग उपस्थित थे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here