क्या ग्लोबल T20 लीग में खेल पाएंगे भारतीय क्रिकेटर ?

0
645

इस साल नवम्बर में क्रिस और सीएसए के कार्यकारी सीईओ थबांग मोरोए ने भारत का दौरा किया था। इसके बाद से ही सीएसए और बीसीसीआई संपर्क में हैं।

आईपीएल की तरह अब क्रिकेटरों के लिए एक और टी20 टूर्नामेंट शुरू होने जा रहा है जिसमें वो अपना जलवा बिखेर सकेंगे। अब बारी है क्रिकेट साउथ अफ्रीका (सीएसए) द्वारा शुरू की जाने वाली ग्लोबल टी20 लीग की। सवाल यही है कि क्या इसमें भारतीय क्रिकेटर खेल पाएंगे?

 भारतीय टीम के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैचों में व्यस्त होंगे, इस कारण सीएसए के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को मनाना थोड़ा मुश्किल होगा।

ग्लोबल टी-20 लीग के दौरान भारत में घरेलू क्रिकेट सीजन भी होगा। ऐसे में इस लीग के लिए अपने खिलाड़ियों को रिलीज करना बीसीसीआई के लिए मुश्किल होगा। सीएसए के अध्यक्ष क्रिस नेनजानी ने कहा, ‘हमें पता है कि नीतिगत फैसले के तहत ऐसा मुश्किल होगा, जिसके तहत भारतीय खिलाड़ी अपनी घरेलू लीग आईपीएल के अलावा किसी अन्य लीग में नहीं खेल सकते। हालांकि, हमें उम्मीद है कि इस बारे में बात कर हम इसे संभव कर देंगे।’

क्रिस ने कहा, ‘इस समय कोई समझौता नहीं हुआ है, लेकिन हम ग्रीष्मकालीन सत्र में इस बारे में चर्चा जारी रखेंगे। हमारा मानना है कि ग्लोबल टी-20 लीग में भारतीय खिलाड़ियों को शामिल करने से हम अपने लिए कई अवसर उजागर कर सकते हैं।’

इस साल नवम्बर में क्रिस और सीएसए के कार्यकारी सीईओ थबांग मोरोए ने भारत का दौरा किया था। इसके बाद से ही सीएसए और बीसीसीआई संपर्क में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here