स्वच्छता ऐप डाउनलोड करने वाले लोगों को शहर की किसी भी पार्किंग में नि:शुल्क वाहन पार्क करने की सुविधा देने का साफ असर देखने को मिल रहा है।

0
616
today news in hindi chandigarh
आई 1 न्यूज़ अमित सेठी
इसके साथ ही नगर निगम द्वारा स्वच्छता ऐप डाउनलोड करने वाले लोगों को शहर की किसी भी पार्किंग में नि:शुल्क वाहन पार्क करने की सुविधा देने का साफ असर देखने को मिल रहा है। अभी तक कई लोगों ने अपने मोबाइल पर स्वच्छता ऐप डाउनलोड की है तो कई लोगो अभी भी इस अप्प के बारे में जागरूक नहीं है।
निगम ने सोमवार को घोषणा की थी कि शहरवासी 27 दिसंबर से लेकर न्यू ईयर तक अपने मोबाइल पर स्वच्छता ऐप डाउनलोड करके शहर में कहीं पर भी उसकी पार्किंग में नि:शुल्क वाहन पार्क कर सकते हैं। इसके लिए निगम द्वारा प्रत्येक पार्किंग के बाहर एक काउंटर लगाया जाएगा, जहां पर शहरवासियों को नि:शुल्क पार्किंग के कूपन दिए जाएंगे। नगर निगम ने हर पार्किंग में निगम के 2 कर्मचारियों को भी तैनात किया है जो हर आने जाने वालो को इस बारे में जानकारी दे रहा है… निगम  कर्मचारी विकास ने बताया कि काफी हद तक लोग जागरूक है लेकिन जिनको नहीं इस अप्प की जानकारी तो वह जानने के काफी िशुक है और शहर को स्वच्छ रखने के लिए निगम का पूरा सहयोग दे रहे है।
 
बाइट : विकास, निगम कर्मचारी ( सफेद कपड़े वाला )


वही आम जनता का कहना है कि वह निगम के इस कदम की सराहना करते है और वह सभी अपना पूरा सहयोग देंगे  दूसरे लोगो को भी गंदगी ना फैलाने के लिए सन्देश दे रहे है।

 

बाइट : लोगो की

 

नगर निगम ने लोगो को स्वच्छता अभियान के बारे में जागरूक करने के हर सभव प्रयास किये है निगम कभी किसी माध्यम से तो कभी माध्यम से लोगो को जागरूक किया है लेकिन अभी भी कुछ लोग इस अप्प के बारे में जागरूक है तो कई लोगो को अभी तक इस अप्प की जानकारी नहीं है और इन्ही कुछ लोगो की वजह से एक बार फिर चंडीगढ़ सर्वेक्षण में पिछड़ ना जाए।

 

बाइट : लोगो की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here