जनवरी 2018 में पूरे विश्व में होने वाले सवच्छ अभियान सर्वेक्षण में चंडीगढ़ नगर निगम कोई कौर कसर नहीं छोड़ रहा।

0
702
today news in hindi chandigarh
आई 1 न्यूज़ अमित सेठी
जनवरी 2018 में पूरे विश्व में होने वाले सवच्छ अभियान सर्वेक्षण में चंडीगढ़ नगर निगम कोई कौर कसर नहीं छोड़ रहा। इसके लिए खुद नगर निगम के कमिश्नर जितेन्द्र यादव ने पंजाब यूनिवर्सिटी में चल रहे एनसस कैंप में सभी स्टूड़ेंटस व अध्यापकों को स्वच्छता एप्प ड़ाउनलोड़ करने के लिए कहा और दूसरे लोगो को एप्प के बारे में जागरूक करने की अपील की।

पंजाब यूनिवर्सिटी में nss कैम्प लगाया गया है। जिसका आज 4th दिन है और आज का दिन nss कैडेट्स ने स्वच्छता अभियान के नाम किया। इस कैंप में नगर निगम के कमिश्नर जतिंदर यादव ने मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत की। इस मौके पर कमिश्नर जितेन्द्र यादव ने सभी स्टूड़ेंटस व अध्यापकों से स्वच्छता एप्प ड़ाउनलोड़ करने के लिए कहा और सिटी को और भी  लोगो को एप्प के बारे में जागरूक करने की अपील की।
 
जिसके बाद मौजूदा स्टूडेंटस व अध्यापको ने एप्प ड़ाउनलोड़ कर अश्वासन दिया कि वो स्वच्छता अभियान में सिटी को पिछडऩे नही देगें व  इस अभियान में सिटी को आगे रखने में उनकी मदद करेगे। जितेन्द्र यादव ने बताया कि पिछले वर्ष सिटीजन फिड़बैक की वजह से चंडीगढ़ शहर सर्वेक्षण में पिछड़ गया था पर इस बार वो सिटीजन फिड़बैक के साथ-साथ स्वयं सेक्टरों में जाकर सफाई की ओर ध्यान दे रहे है व लोगों को जागरूक कर रहे है। और उन्होंने ने लोगो से भी शहर साफ सुथरा रखने अपील की।
 
बाइट : जितेंदर यादव, निगम कमिश्नर
 
वहीं पंजाब यूनिवर्सिटी की स्वच्छता अभियान की कोडिऱ्नेटर डॉक्टर नवदीप शर्मा ने बताया कि उनकी ओर से यूनिवर्सिटी के हर सदस्य को इस अभियान की ओर प्रेरित किया जा रहा है इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के बाहर पांच गांव में जाकर लोगो को जागरूक किया जा रहा है और जहां इंटरनेट की सुविधा नही है वहां होटस्पोट के जरिए नेट शेयर करके एप्प ड़ाउनलोड़ करके दे रहे है और लोगों को बता रहे है कि कैसे वो गंदगी की फोटो खिंचकर जगह के नाम के साथ एप्प में ड़ाल सकते है और नगर निगम के कर्मचारी कुछ ही घंटों में आकर सफाई कर देगें।
 
बाइट : डॉक्टर नवदीप शर्मा,  कोडिऱ्नेटर, स्वच्छता अभियान, यूनिवर्सिटी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here