सोलन जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक ‘सेवा विस्तार अधिकारियों को तुरंत भारमुक्त करे सरकार’

0
590
संदीप कश्यप
सोलन-22-दिसम्बर-सोलन जिला अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की बैठक जिला अध्यक्ष राकेश शर्मा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में निर्णय लिया कि महासंघ सरकार को संपूर्ण सहयोग प्रदान करेगा और जनहित में भ्रष्टाचार पर जीरो टालरेंस की नीति पर चलते हुए सभी कर्मचारी अपने कर्तव्यों का निर्वहन करेंगे। महासंघ ने चहेते सेवा विस्तार और पुनर्नियुक्ति पर कार्य कर रहे सभी अधिकारियों की सेवाएं तत्काल समाप्त करने की मांग भी रखी। इसके अलावा निवर्तमान सरकार की पांच साल की कारगुजारी पर भी चर्चा की गई।
बैठक में कर्मचारी हितों से सम्बन्धित विभिन्न मसलों जिनमें 4-9-14 टाईम स्केल, कर्मचारियों की अनुबंध अवधि कम करने, सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट, कर्मचारियों की पदोन्नति, राजनीतिक द्वेष से स्थानांतरित कर्मचारियों का पुनर्स्थापन, रिटायमेंट बेनेफिट को बहाल करने, कर्मचारियों के नये आवास का निर्माण आदि मामलों पर विस्तृत चर्चा हुई।
महासंघ की बैठक में पारित प्रस्ताव की जानकारी देते हुए जिला महासचिव टिकम ठाकुर ने कहा कि कर्मचारियों को नई सरकार के पदभार संभालते ही 4-9-14 टाईम स्केल और सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट पर शीघ्र पंजाब से चर्चा करने की मांग रखी जाएगी। इसके अलावा आचार संहिता व अन्य कारणों से विभिन्न विभागों में लटके पदोन्नति के मामलों को तुरंत निपटाने की मांग भी की जाएगी।
बैठक में इस बात पर चिंता प्रकट की गई कि निवर्तमान सरकार द्वारा मान्यताप्राप्त महासंघ के पदाधिकारियों के साथ नियमित जेसीसी की बैठकें न होने के कारण कर्मचारियों का भारी नुकसान हुआ। महासंघ की ओर से सोलन से सम्बन्धित एक मांगपत्र शीघ्र ही उपायुक्त सोलन को जिला सौंपने का निर्णय भी लिया गया।
बैठक में महासंघ के सोलन शहरी इकाई के प्रधान घनश्याम मेहता, राम लाल वशिष्ठ, नलिन शुक्ला, सुभाष शर्मा, सूरज नेगी, राजेश शर्मा, विनय बाहरी, रविन्द्र नेगी, देश राज शर्मा, घनश्याम चौहान, सुरेन्द्र नैयर, अरविंद शर्मा, अंकुर ओबराय, विवेक हांडा, नेकराम ठाकुर, जयनंद शर्मा, एन.एन. शर्मा, के अलावा विभिन्न विभागीय संघों के प्रतिनिधि भी शामिल थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here