हिमाचल : एग्जिट पोल सर्वे में बीजेपी की दिख रही है बढ़त

0
876

हिमाचल प्रदेश पिछले महीने हुए मतदान के बाद हुए एग्जिट पोल सर्वे में बीजेपी को बढ़त मिलती दिख रही है। न्यूज 24 और टूडेज चाणक्य ने बीजेपी को 55 और कांग्रेस को 13 सीटें मिलने की उम्मीद जताई है। इंडिया टुडे और AXIS MY INDIA के एग्जिट पोल सर्वे के अनुसार बीजेपी 47-55 कांग्रेस 13-20 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। सहारा समय ने 46 सीटें बीजेपी को और 13 सीटें कांग्रेस को दी है। ‘टाइम्स नाउ ने एग्जिट पोल में बीजेपी 51 और कांग्रेस को 17 सीटें मिलने की उम्मीद जताई हैं।

एनबीटी और सी वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में बीजेपी को 68 में से 41 सीटें मिलने की संभावना है। यहां बहुमत के लिए 35 सीटों की जरूरत है। वहीं, कांग्रेस को 25 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। बाकी सीटें अन्य के खाते में जा सकती हैं। एग्जिट पोल के मुताबिक, बीजेपी को 47.6 फीसदी जबकि कांग्रेस को 44 पर्सेंट वोट मिलते मिलने की बात कही गई है।

– इंडिया टुडे और AXIS MY INDIA के प्री पोल सर्वे में सर्वाधिक सीटें भाजपा को मिलती बताई गईं थी। चुनाव पूर्व इस सर्वे के अनुसार राज्य में भाजपा 43-47 सीटों पर जीत सकती है तो वहीं कांग्रेस को 21 से 25 जबकि अन्य के खाते में 0-2 सीटें आ सकती हैं।

– एबीपी न्यूज-सीएसडीएस-लोकनीति के चुनाव पूर्व सर्वे में में  इस बार भारतीय जनता पार्टी की हिमाचल प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनने की उम्मीद जताई गई थी। इस सर्वे के मुताबिक कांग्रेस को 68 में से 22 से 28 और भारतीय जनता पार्टी को 39 से 45 सीटें मिल मिलने की उम्मीद जताई गई थी। वहीं सर्वे के हिसाब से अन्य के खाते में 0 से 3 सीटें जाती बताई गईं हैं।

– एबीपी न्यूज-सीएसडीएस-लोकनीति के सर्वे में इस बार बीजेपी की सरकार हिमाचल प्रदेश में बनने की उम्मीद जताई गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here