चुनाव आयोग ने दी मंजूरी, हिमाचल प्रदेश में सस्ता होगा डीजल-पेट्रोल

0
603
हिमाचल प्रदेश में पेट्रोल और डीजल सस्ता होने वाला है. निर्वाचन आयोग ने सरकार को वैट घटाने के लिए अधिसूचना जारी करने की मंजूरी दे दी है. दरअसल, मौजूदा सरकार की ओर से 1 फीसदी वैट घटाने के लिए निर्वाचन आयोग से परमिशन मांगी गई थी.

हिमाचल सरकार के 11 अक्तूबर को शॉर्ट नोटिस पर बुलाई गई कैबिनेट बैठक में पेट्रोल और डीजल पर 1 प्रतिशत वैट घटाने की मंजूरी दी थी, लेकिन बाद में हिमाचल में चुनाव की घोषणा हो गई और आदर्श चुनाव आचार संहिता के चलते अधिसूचना जारी नहीं हो सकी थी, लेकिन अब आबकारी एवं कराधान विभाग एक-दो दिन में वैट घटाने की अधिसूचना जारी कर देगा.

जिसके बाद राज्य में पेट्रोल और डीजल के दाम कम हो जाएंगे. वर्तमान में हिमाचल में पेट्रोल पर 27 और डीजल पर 16 फीसदी की दर से वैट लगता है. डीजल और पेट्रोल में वैट की दर घटाने के अलावा निर्वाचन आयोग ने शिमला स्मार्ट सिटी प्रोजैक्ट के तहत कंपनी रजिस्टर्ड करने की भी मंजूरी दे दी है.

इसकी मंजरी नगर निगम शिमला ने चुनाव आयोग से मांगी थी. जिसके बाद स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट पंजीकरण का रास्ता भी साफ हो गया है. साथ ही शिमला शहर में बर्फबारी हटाने के लिए टेंडर आमंत्रित करने को भी अपनी मंजूरी प्रदान कर दी है. चुनाव आयोग ने सिरमौर के राजगढ़ में एक्साइज यूनिट के रिअलॉटमेंट को भी मंजूरी दे दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here