एंड्रॉयड मोबाइल के ये फीचर है कुछ खास

0
577

आजकल हर कोई एंड्राॅइड मोबाइल यूज करते है। इन एंड्राॅइड फोन की सबसे बड़ी खासियत होती है कि यूजर अपनी सुविधा के अनुसार इसे ढाल सकते है। इसके  ऑपरेटिंग सिस्टम बहोत उपयोगी  होते है क्योंकि ये काम को और आसान बना देते है लेकिन ये फिचर आईओएस डिवाइज में दिखाई नहीं देते है।

” करें स्मार्टलाॅक फिचर का यूज ” –  एंड्राॅइड डिवाइज में स्मार्टलाॅक फिचर यूज करने से जान – पहचान वाली जगहों पर पिन – पासवर्ड जैसी जरूरतों को खत्म कर देता है। यूजर को हर जगह पर पासवर्ड डालने की जरूरत नहीं होती है।

“एप्स को लाएं स्क्रीन पर ” – अपने फोन में छिपे एप्स को स्क्रीन पर लाने के लिए बार लाॅन्चर , पावॅर टाॅगल, वन टैप क्विक बार के जरिए एप्स नोटिफिकेशन पैनल को सेटिंग्स शाॅर्टकट्रस के साथ कस्टमाइज करने पर स्क्रीन पर सभी एप स्क्रीन पर उपलब्ध हो जाते हैं ।

“ऐसे करें लार्ज टेक्स्ट ” –
एंड्राॅइड फोन की सेटिंग्स में ‘मैग्निफिकेशन जेस्चर्स’ के फिचर को ऑन करने पर फोन की स्क्रीन पर उपलब्ध किसी भी स्टाॅक एप्स और किसी भी चीज को आसानी से जूम किया जा सकता है। इसके लिए किसी अन्य एप या स्क्रीनशाॅर्ट की जरूरत नहीं होती है।

“हार्डवेयर और नोटिफिकेशन में हो प्राइवेसी” –
अपने फोन में हार्डवेयर सही काम कर रहा है या नहीं इसे चेक करने के लिए प्ले स्टोर से फोन टेस्टर एप को इंस्टाॅल अपने फोन के हार्डवेयर की पूरी जानकारी आसानी से ले सकते है। आपके वाॅट्रसएप या अन्य नोटिफिकेशन कोई अन्य व्यक्ति ना देखे। इसके लिए सेटिंग्स की साउंड  नोटिफिकेशन में जाकर व्हेन डिवाइस इज अनलाॅक करने से आवश्यक कंटेंट को हाइड कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here