पंजाब में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर पंजाब भाजपा ने रविकर देर रत अमृतसर और पटियाला के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूचि जारी

0
545
 आई 1 न्यूज़ : ब्यूरो रिपोर्ट
पंजाब में स्थानीय निकाय चुनावों को लेकर पंजाब भाजपा ने रविकर देर रत अमृतसर और  पटियाला के लिए उम्मीदवारों की अपनी पहली सूचि जारी कर दी। पटियाला के उम्मीदरों की सूचि में 15 में से 10 महिला उम्मीदवारों को मौका दिया गया जबकि अमृतसर की 40 उम्मीदवारों की जारी की गयी सूचि में से 21 महिला  उम्मीदवारों को मौका दिया गया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विजय सांपला की अध्यक्षता में भारतीय जनता पार्टी पंजाब की प्रदेश चुनाव समिति की  बैठक रविवार देर रात तक चली।  जिसमे अमृतसर और  पटियाला के उम्मीदवारों को लेकर चार घंटे की गहन चर्चा के बाद पहली सूचि जारी कर दी गयी। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अविनाश राय खन्ना, राष्ट्रीय सचिव तरूण चुघ, राज्यसभा सांसद श्वेत मलिक, महामंत्री संगठन दिनेश कुमार, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजिन्द्र भंडारी, कमल शर्मा सहित प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष मोना जयसवाल भी मौजूद रही।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष विजय सांपला ने  बताया  कि अमृतसर और पटियाला के उम्मीदवारों की पहली सूचि जारी कर दी गयी है, जबकि अन्य उम्मीदवारों की सूचि सोमवार शाम तक जारी कर दी जाएगी। उन्होंने बताया कि उम्मीदवारों की कर्मठता और विनेबिलिटी के हिसाब से ही उन्हें मौका दिया गया है जबकि इसमें ज्यादातर महिलाओं सहित हर वर्ग को प्रमुख रखकर उम्मीदवारों का चयन किया गया है।
प्रदेश चुनाव समिति के निर्णय की जानकारी देते हुए प्रदेश सचिव विनीत जोशी ने बताया कि पटियाला नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा की और से अपने हिस्से के 18 वार्डों में से 15 वार्डों के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है। जबकि अमृतसर की 50 सीटों में से 40 सीटों की सूचि  प्रदेश भाजपा ने जारी की है।
 
पटियाला के लिए  वार्ड नंबर 1 से राज कुमारी, वार्ड नंबर 6 से नीरज शर्मा, वार्ड 10 से अरूण दीप शैली, वार्ड नंबर 19 से मधू फुल्लारा, वार्ड नंबर 22 से मनप्रीत कौर, वार्ड नंबर 27 से पायल मोदगिल, वार्ड नंबर 28 से हरिन्द्र कोहली, वार्ड नंबर 32 से जगदीश राय चौधरी, वार्ड नंबर 33 से किरण शर्मा, वार्ड नंबर 39 से शिंदर कौर, वार्ड नंबर 40 से राजकुमार गिल, वार्ड नंबर 41 से सीमा शर्मा, वार्ड नंबर 43 से मंजू बाला, वार्ड नंबर 45 से लता अग्रवाल वार्ड नंबर 49 से सपना जिंदल को भाजपा प्रत्याशी घोषित किया गया है। जोशी ने बताया कि बाकी बचे वार्ड नंबर 7,44 व 47 में प्रत्याशियों की सूची कल जारी की जाएगी।
 
वहीँ  अमृतसर नगर निगम के चुनाव के लिए भाजपा ने 50 में से 40 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया।  भाजपा के प्रदेश सचिव विनीत जोशी ने बताया कि अमृतसर नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा ने अपने हिस्से के 50 वार्डों में से40 वार्डों के प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी गई है, जिसमें वार्ड नंबर 7 से अरविंदर कौर, वार्ड नंबर 8 से अमनदीप ऐरी, वार्ड नंबर 9 से प्रीती तनेजा, वार्ड नंबर 10 से बखशी राम अरोड़ा, वार्ड नंबर 11 से वेनू शर्मा, वार्ड नंबर 13 से लवलीन वडैच, वार्ड नंबर 14 से डा. सुभाष पप्पू, वार्ड नंबर 15 से जसप्रीत कौर, वार्ड नंबर 16 से रामपाल शर्मा, वार्ड नंबर 17 से संध्या सिकका, वार्ड नंबर 18 से डा. संजीव सरीन, वार्ड नंबर 20 से राम सिंह पवार, वार्ड नंबर 22 से डा. नीरज कुमार, वार्ड नंबर 25 से माधवी, वार्ड नंबर 26 से गगन बाली, वार्ड नंबर 28 से सुरेश महाजन, वार्ड नंबर 29 से शिखा शर्मा, वार्ड नंबर 30 रंजीत सिंह गोल्डी, वार्ड नंबर 45 से इंदू शर्मा, वार्ड नंबर 46 से मोहित महाजन, वार्ड नंबर 47 सपना महाजन, वार्ड नंबर 48 से जरनैल सिंह धोट, वार्ड नंबर 49 से जसमीत कौर, वार्ड नंबर 50 से राज कुमार जूडो, वार्ड नंबर 53 से मीनू सहगल, वार्ड नंबर 54 से अशोक कुमार, वार्ड नंबर 56 से मनिंदरजीत सिंह, वार्ड नंबर 57 नीलम, वार्ड नंबर 60 से चंद्र शेखर, वार्ड नंबर 61 से कविता वैध, वार्ड 64 से गुरप्रीत सिंह, वार्ड नंबर 67 से गीतिका कपूर, वार्ड नंबर 70 से हीरा लाल दिगपाल, वार्ड नंबर 72 से गुरनाम सिंह, वार्ड नंबर 74 से दविन्द्र सिंह, वार्ड नंबर 75 से रीटा शर्मा, वार्ड नंबर 76 से डा. सुशील कुमार, वार्ड नंबर 77 से रजवंत शर्मा, वार्ड नंबर 79 से छिंदर कौर, वार्ड नंबर 83 से निशा रानी को उम्मीदवार बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here