14 साल के करियर में गुमनाम रहा ये क्रिकेटर, अब ले लिया रिटायरमेंट

0
446
  • स्पोर्ट्स डेस्क.रणजी क्रिकेटर दिशांत याग्निक ने क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है। दिशांत का क्रिकेट करियर करीब 14 साल रहा। इस दौरान उन्होंने राजस्थान की टीम से डोमेस्टिक क्रिकेट खेला, वहीं IPL में वे राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। IPL में उन्होंने राहुल द्रविड़, सचिन तेंडुलकर, शेन वॉटसन जैसे दिग्गजों के साथ क्रिकेट खेला। ऐसा रहा है क्रिकेट करियर…

    – दिशांत ने अपने क्रिकेट करियर में 50 फर्स्ट क्लास मैच खेले, जिसमें उन्होंने 1754 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 41 लिस्ट-ए मैच खेलकर उनमें 945 रन बनाए हैं।
    – टी20 करियर में 56 मैच खेलकर 662 रन बनाए। उन्होंने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 143 कैच और 9 स्टम्प, लिस्ट-ए करियर में 43 कैच और 6 स्टम्पिंग के अलावा टी20 करियर में 29 कैच और 11 स्टम्पिंग भी की है।
    – इस क्रिकेटर ने IPL करियर में 25 मैच खेले, जिसमें 170 रन बनाए। इसके अलावा उन्होंने 12 कैच लिए और 5 स्टम्पिंग भी की।
    – दिशांत को राजस्थान क्रिकेट में गिल्ली नाम से जाना जाता है। IPL में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के साथ भी खेल चुके हैं। हालांकि कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु टीम का हिस्सा थे।

    – दिशांत का पूरा नाम दिशांत हरेंद्र याग्निक है। इनका जन्म 22 जून 1983 को हुआ था। वे राजस्थान के बांसवाड़ा के रहने वाले हैं।

    द्रविड़ ने कहा था, धोनी के बाद आप बेस्ट हो

    – राजस्थान रॉयल्स की ओर से खेलते हुए दिशांत ने एक जबरदस्त स्टंप किया था, तब राहुल द्रविड़ और शेन वॉटसन ने उन्हें एमएस धोनी के बाद बेस्ट विकेटकीपर बताया था।
    – आईपीएल के दौरान सवाई मानसिंह स्टेडियम में अशोक मेनारिया की बॉल पर सचिन तेंदुलकर को स्टंप करना भी दिशांत अपने करियर के बेस्ट मोमेंट में से एक मानते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here