विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन

0
539
आई 1 न्यूज़ : संदीप कश्यप
शिमला 27 नवम्बर,
उपायुक्त शिमला श्री रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि विश्व विकलांगता दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आगामी 3 दिसम्बर को विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान ढली में आयोजित किया जाएगा। वह आज यहां कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा के लिए आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए बोल रहे थे।
उन्होंने कहा कि इस अवसर पर 3 दिसम्बर को प्रातः 10ः30 से दोपहर बाद 3 बजे तक विकलांगता की जांच के लिए विशेष योग्यता वाले बच्चों के संस्थान ढली में विशेष विशेष चिकित्सा शिविर भी आयोजित किया जाएगा तथा चिकित्सा बोर्ड द्वारा विकलांगता प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे।
इस शिविर में चिकित्सा बोर्ड द्वारा ऐसे विकलांग व्यक्ति जिनकी विकलांगता की जांच नहीं हुई है, का आंकलन किया जाएगा। इच्छुक व्यक्ति को अपने साथ पंचायत से जन्मतिथि व हिमाचली प्रमाण पत्र, राशन कार्ड तथा पांच नए स्टैंप साईज फोटो लाने होंगे।
इस अवसर पर विभिन्न स्कूलों और संस्थानों के दृष्टिबाधित, मूक बधिर और दिव्यांग छात्रों के लिए खेलकूद प्रतियोगिता तथा आकर्षक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा।
बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त शिमला श्री राकेश कुमार प्रजापति, जिला कल्याण अधिकारी श्री प्रताप सिंह नेगी, विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी और स्वयंसेवी संस्थानों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here