अकाली दल ने 29 नवम्बर को एसजीपीसी  के प्रधान के चुनाव को लेकर दो दिन के मीटिंग शुरू की

0
477
today news in hindi chandigarh

आई 1 न्यूज़ अकाली दल ने 29 नवम्बर को एसजीपीसी  के प्रधान के चुनाव को लेकर दो दिन के मीटिंग शुरू कर दी है। अकाली दल ने अपने सभी एसजीपीसी मेंबर के विचार चर्चा की जा रही है। मीटिंग में पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल और पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल पहले दिन 79 मेंबर के साथ चर्चा कर रहे है। जिला अमृतसर तरनतारन गुरदासपुर कपूरथला जलनधर होशियारपुर लुधियाना फतेहगढ़ साहिब मोहाली चंडीगढ़ और हिमाचल के मेंबर शामिल होंगे।सभी से अलग अलग बैठक की जाएगी अकाली दल के नेता डॉ दलजीत सिंह चीमा ने कहा कि यह पार्टी का लोकतंत्री सिस्टम है कि सभी मेंबर्स से राय ली जाये। चाहे विरोधी इस सिस्टम को कुछ भी बोले कल हरियाणा बठिंडा फिरोजपुर फरीदकोट  नवां शहर मोगा मानसा बरनाला संगरूर और रोपड़ के करीब 66 मेंबर्स की राय ली जायेगी।

to day news in chandigarh

पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बयान के बाद अब अकाली दल ने भी दयाल सिंह कॉलज का नाम बदलने पर निंदा की है। कहा कि यह गलत है और अकाली दल लड़ाई जारी रखेगा और डीएसजीपीसी  इस मुद्दे पर काम कर रही है। नाम बदलने से देश में गलत प्रभाव जाता है।

केंद्र की तरफ से अभी तक जीएसटी लागू होने के बाद अभी तक पंजाब को न पैसे रिफंड करने के बारे में डॉ चीमा ने कहा कि कांग्रेस सरकार को मीडिया में जाने की बजाय केंद्र सरकार से बात की जाये। कोई कमी रह गई होगी वैसे भी केंद्र का सूबा सरकारों को पैसा देना संविधानिक जिमेवारी है।

नगर निगम चुनाव के मसले पर कहा कि अकाली दल तैयार है पर लगता है कि सरकार तैयार नहीं है क्योंकि चर्चे है कि सरकार के विधायक अपनी मर्जी की वार्ड बंदी चाहते है जिसके लिए कानून तोड़े जा रहे है।

भगवंत मान की नाक काटने के बयान पर कहा कि यह गक्त है। मतभेद लोगो में हो सकते है।पर अगर ऐसे बयान आ रहे है तो कानून व्यस्था पर सवाल उठते है।  यह भी कहा कि जगतार सिंह जोहल के मसले पर किसी को कोई शक है तो सरकार को अपनी सथिति स्पस्ट कर देनी चाहये ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here