राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डगशाई में वार्षिक पारितोषितक वितरण समारोह

0
838

आई 1 न्यूज़ : ब्यूरो रिपोर्ट :

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डगशाई में वार्षिक पारितोषितक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। स्कूल मैनेजमेंट कमेटी (एसएमसी) के प्रधान राजेष कष्यप ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यतिथि के रूप में शिकरत की। विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. अष्वनी ठाकुर की अगुवाई में अध्यापकों, एसएमसी पदाधिकारियों, अभिभावकों व विद्यार्थियों ने मुख्यतिथि का कार्यक्रम में शिकरत करने पर स्वागत किया।
मुख्यतिथि, प्रिंसिपल व विद्यालय की पूर्व प्रधानाचार्या दिव्या ठाकुर ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का श्रीगणेश किया। मुख्यतिथि ने वर्श भर खेलकूद, शिक्षा, सांस्कृतिक गतिविधियों में अव्वल रहे विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया। वार्शिक पारितोशिक वितरण समारोह के मंच का संचालन डीपीई रवि षेखरी ने किया।
विद्यालय के प्रधानाचार्य डा. अष्वनी ठाकुर ने वार्षिक गतिविधियों का ब्योरा उपस्थित जनसमूह के समक्ष रखा। उन्होंने बताया कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डगशाई बेहतर शिक्षा, खेलकूद के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में भी आगे बढ़ रहा है। इस वर्श डगषाई स्कूल ने षिक्षा के साथ-साथ अन्य गतिविधियों में कई अवार्ड हासिल किए है। स्कूल स्टाफ व बच्चों की कड़ी मेहनत के बल पर डगषाई स्कूल को स्वच्छ राज्य विद्यालय पुरस्कार व राज्य स्तरीय काइंडनेस प्रतियोगी गतिविधि में स्टेट लेवल पर द्वितीय पुरस्कार हासिल किया व ब्लाॅक युथ पार्लियमेंट कंपीटीषन में डगषाई स्कूल ने प्रथम स्थान पर रहा। इसके अलावा स्कूल के होनहार विद्यार्थियों ने बोर्ड की टाॅप-200 सूची में भी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। इन उपलब्धियों के लिए स्कूल प्रिंसिपल डा. अष्वनी ठाकुर ने विद्यालय की पूर्व प्रधानाचार्या दिव्या ठाकुर, स्कूल स्टाफ व विद्यार्थियों को बधाई दी है।
वार्शिक पारितोशिक वितरण समारोह के मौके पर स्कूल के होनहारों ने कई सांस्कृतिक कार्यक्रम, पहाड़ी नाटी पेश कर सभी का दिल जीत लिया।
पूनम एंड ग्रुप ने राधा-कृश्ण नृत्य पेष किया। वहीं साक्षी एंड ग्रुप ने डांडीया नृत्य पेष कर उपस्थित लोगों को थिरकने पर मजबूर कर दिया। तान्या एंड ग्रुप ने पंजाबी सांग “माहिया मैं लांग गवाया जैसे गानों पर भांगड़ा डाल उपस्थित जनसमूह का खूब मनोरंजन किया।
वहीं एंकाकी नाटक के माध्यम से नीरज व उनके साथियों ने नषे के मकड़जाल में फंसते युवाओं को जागरूक किया।
छात्राओं ने “रोहडू जाणा मेरी आमिये जैसी पहाड़ी गानों पर नाॅन स्टाप पहाड़ी नाटी पेश कर उपस्थित जनसमूह का खूब मनोरंजन किया।
इसके अलावा मुख्यतिथि ने एकेडमिक, स्पोट्र्स व कल्चरल प्रोग्राम में प्रथम रहे विद्यार्थियों को सम्मानित किया।
वर्ष 2016-17 के शैक्षणिक सत्र में प्रथम रहे विद्यार्थियों की फेहरिस्त में कक्षा छठी में लक्ष्मी, सातवीं कक्षा में हीना,आठवीं में मेहूल, नौंवी में आषिश कुमार, 10 वीं में वैषाली, जमा एक आर्टस में भास्कारण, कामर्स विशय में अंजली व आर्टस प्लस टू में नेहा वर्मा को वार्षिक परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल करने पर पुरस्कृत किया गया।
ब्लाॅक स्तरीय युथ पार्लियमेंट में प्रथम स्थान हासिल करने पर प्रतिभागी विद्यार्थियों को भी सम्मानित किया गया। जोनल टूर्नामेंट में प्रतिभागी खिलाड़ियों को भी पुरस्कार देकर नवाजा गया। खेलकुद प्रतियोगिता में सचिन, भास्कारण, अमल, सुनील व अनुज, भानु प्रताप, अनिल व अन्य खिलाड़ियों ने भाग लिया था।
मुख्यतिथि ने अपने संबोधन में बच्चों को अपने गुरूजनों, माता-पिता का आदर करने के साथ-साथ पर्यावरण संरक्षण का भी संदेश दिया। साथ ही उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों को अनिवार्य रूप से वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह आयोजित करने चाहिए। इससे मेधावी बच्चों का मनोबल बढ़ता है और अन्य बच्चों को प्रेरणा मिलती है।
इस मौके पर विद्यालय के पूर्व विद्यार्थी जीएस संधू,
एसएमसी सलाहकार सुरेंद्र स्याल, राकेष कुमार, विद्यालय के पूर्व लेक्चरर मनोज षर्मा, तृप्ता षर्मा, व बच्चों के अभिभावक भी मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here