शिमला जिला में मतदान प्रतिशतता 73 फीसदी दर्ज की, मतदान शांतिपूर्वक संपन्न.

0
499

शिमला, ब्यूरो रिपोर्ट :09 नवम्बर,
उपायुक्त शिमला श्री रोहन चंद ठाकुर ने आज यहां बताया कि जिला शिमला में विधान सभा निर्वाचन-2017 के लिए मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया। जिला के सभी क्षेत्रों में लोगों ने मतदान के लिए उत्साह दिखाया। मतदान कर्मियों ने अपने दायित्व का निष्ठा के साथ निर्वहन किया।

to day news in chandigarh
उन्होंने कहा कि जिला में मतदान प्रतिशतता 73 फीसदी दर्ज की गई है। विधान सभा क्षेत्र शिमला में 65 प्रतिशत, शिमला ग्रामीण 72 प्रतिशत, कसुम्पटी में 70 प्रतिशत, चैपाल में 73 प्रतिशत, रोहड़ू में 71 प्रतिशत, जुब्बल-कोटखाई में 81 प्रतिशत, ठियोग में 72 प्रतिशत और रामपुर में 74 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया है।
श्री रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि विधान सभा निर्वाचन-2017 में पिछले निर्वाचन की तुलना में अधिक मतदान प्रतिशतता दर्ज हुई है। इसके लिए उन्होंने मतदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा मतदाता प्रतिशतता को बढ़ाने के लिए भरसक प्रयास किए गए तथा स्वीप अभियान को सफलतापूर्वक चलाने के लिए प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र में विभिन्न गतिविधियां आयोजित की गई।

to day news in chandigarh
जिला में बालतंत्र व गो ब्लू अभियान से हजारों मतदाताओं और छात्रों को जोड़ा गया। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रोहन चंद ठाकुर और निर्वाचन अधिकारियों द्वारा भी अपने-अपने क्षेत्रों के स्कूलों में जाकर छात्रों को मतदान के महत्व की जानकारी दी गई और उन्हें मतदान के बारे में अपने अभिभावकों और परिचितों को भी जानकारी देने का आग्रह किया गया। प्रशासन के इन प्रयासों के कारण मतदाता प्रतिशतता में बढ़ौतरी दर्ज की गई है।
श्री रोहन चंद ठाकुर ने आज सुबह मतदान केंद्र में मतदान किया और जिला के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर मतदान प्रक्रिया का अवलोकन किया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here