प्राइवेट यूनिवर्सिटी की मदद से मोहाली के स्पोर्ट्स कॉन्पलेक्स में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम करके  पंजाब सरकार द्वारा 27000 बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दी गई ।

0
485

ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोट  प्राइवेट यूनिवर्सिटी की मदद से आज मोहाली के स्पोर्ट्स कॉन्पलेक्स में एक राज्य स्तरीय कार्यक्रम करके  पंजाब सरकार द्वारा 27000 बेरोजगार युवाओं को नौकरियां दी गई । इसमें से 24000 नौकरियां प्राइवेट आदारों द्वारा तथा 3000 सरकारी नौकरियों को आवंटित किया गया । साथ में यह भी कहा गया कि 43 हजार सरकारी नौकरियां कुछ ही दिनों में आवंटित कर दी जाएंगी।

to day news in chandigarh
इस अवसर पर मुख्यमंत्री के साथ स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रधान सुनील जाखड़ पंजाब की शिक्षा मंत्री अरुणा चौधरी पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ब्रह्म महिंद्रा के इलावा और कई MLA भी मौजूद थे। इस अवसर पर पंजाब में सरकारी कर्मचारियों को देर से तनख्वाह मिलने पर मुख्यमंत्री ने सफाई देते हुए कहा कि केंद्र से कई तरह के अड़चने आ रही है जिसके कारण तनख्वाह देर से भी जा रही है पर जल्दी ही यह सब कुछ ठीक हो जाएगा।
पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने इस बात की जानकारी होने से इनकार किया के विधायकों की तनख्वाह डबल की जा रही है या बढ़ाई जा रही है उन्होंने कहा यह मामला विधानसभा कमेटी के पास होता है और विधानसभा सदन में पेश किया नहीं जाता जिसके कारण मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है । सरकारी मुलाजिमों की तनख्वाह में देरी होने पर बोलते हुए मनप्रीत बादल ने कहा के यह महीना पंजाब के वित्त पर बहुत भारी बोझ है। इसी महीने 2500 करोड़ पर का ब्याज देना है और साथ ही तनख्वाह भी देनी है यह सारा कुछ इस महीने निपट जाएगा तो अगले महीने से समय पर तनख्वाह दे दी जाएगी। मनप्रीत बादल ने पंजाब के नाम 31 हजार करोड़ रुपए के केंद्र सरकार के नजायज ऋण के बारे में भी बताया और कहा कि हम पंजाब के पैसे के रखवाले हैं और नाजायज रूप से पंजाब का एक पैसा भी बाहर नहीं जाने देंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here