डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के खिलाफ सेक्टर-5 थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया

0
727

ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपो डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के खिलाफ सेक्टर-5 थाने में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। पंचकूला के चार थानों में दर्ज हुई 15 एफआईआर में से ज्यादातर में डेरा प्रमुख के समर्थकों को नामजद किया गया है दरअसल उनके समर्थकों की ओर से उनके समर्थन में की गई आगजनी की घटनाओं को गंभीरता से लिया गया है। इसलिए डेरा समर्थकों के खिलाफ भी देशद्रोह का मुकदमा दर्ज हुआ है। पुलिस ने डेरा समर्थकों से अब तक एके 47, चार माउजर, दो पिस्टल, पेट्रोल बम, नशीला पदार्थ सहित कुल 68 वाहन कब्जे में लिए हैं।

to day news in chandigarh

कब्जे में ली गाड़ियों में लेक्सस, लैंड क्रूजर सहित कई लग्जरी गाड़ियां हैं। ये गाड़ियां डेरा प्रमुख के काफिले में शामिल थीं। सेक्टर-5 थाने में सबसे ज्यादा 11 केस दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा चंडीमंदिर थाने में एक, सेक्टर-20 थाने में एक व सेक्टर-14 थाने में दो केस दर्ज किए गए। इन थानों की पुलिस ने अब तक 768 डेरा अनुयायियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। इन पर आरोप है कि कानून के खिलाफ जमा होकर दंगा किया, आगजनी की और सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के साथ जान से मारने का प्रयास किया गया।

सेक्टर-5 थाने में कुल 11 एफआइआर दर्ज हुई हैं, जिसमें से चार में डेरा प्रमुख को नामजद हैं जबकि अन्य के खिलाफ भी केस दर्ज हुआ है। पुलिस के मुताबिक आईपीसी की धारा 121(देश के खिलाफ विद्रोह), 121ए (देश के खिलाफ विद्रोह की साजिश रचना), 122 (देश के खिलाफ विद्रोह करने के लिए हथियार जुटाना)और 141 (अवैध तरीके से भीड़ जुटाना) के अलावा एक्सप्लोसिव एक्ट व आर्म्स एक्ट के केस दर्ज किए गए हैं।

नाम चर्चा घर पर ताला, डंडे जब्त
सेक्टर-23 स्थित नाम चर्चा घर को खाली कराकर ताला लगा दिया गया है। वहां से पुलिस ने डंडे व लाठियां भी बरामद की, जिन्हें पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। शनिवार सुबह तक नाम चर्चा घर में कुछ डेरा अनुयायी थे, जिन्हें वहां से बाहर कर दिया गया। इसके बाद पुलिस ने नाम चर्चा घर को अपने कब्जे में ले लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here