भारतीय  जनता युवा मोर्चा के भारत जोड़ो अभियान के तहत भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंची

0
1235
to day news in hindi chandigarh
ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोट 22 अगस्त 2017 भारतीय  जनता युवा मोर्चा के भारत जोड़ो अभियान के तहत भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन मंगलवार को चंडीगढ़ पहुंची।इस दौरान जहाँ भाजपा जनता युवा मोर्चा ने चंडीगढ़ एयरपोर्ट लाइट पॉइंट से लेकर चंडीगढ़ लॉ भवन तक रोड शो निकाला। वहीँ चंडीगढ़ के लॉ भवन में भारत जोड़ो अभियान पर आयोजित  सेमिनार में शिरकत करने पहुंची  भाजपा युवा मोर्चा  की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन का भाजपा कार्यकर्तायों ने जोरदार स्वागत किया।इस दौरान उनके साथ चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष संजय टंडन और सांसद किरण खेर सहित भाजपा युवा मोर्चा के नेता शिवम् छाबड़ा और युवा मोर्चा के पदाधिकारी एवं  कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। इस दौरान सेमिनार में पूनम महाजन सहित सांसद किरण खेर और चंडीगढ़ भाजपा के अध्यक्ष संजय टंडन ने भारत जोड़ो अभियान विषय पर भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। 
 
to day news in chandigarh
वहीँ अपने संबोधन के दौरान चंडीगढ़ की  सांसद किरण खेर ने कहा कि भारत जोड़ो अभियान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। जिसे पूरा करने के लिट्ये पुरे भारत को एक लड़ी से जोड़ना है। उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत 2017 से लेकर 2022 तक प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के देश के लिए  किये गए प्रयत्नों पर खरा उतरने के लिए देश की विकासकारी नीतियों को भारत के जन-जन तक पहुँचाना होगा। 
to day news in chandigarh अपने संबोधन के दौरान भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने कहा कि भारत जोड़ो अभियान”, भारतीय जनता युवा मोर्चा की एक पहल है | प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी ने अपने 30 जुलाई 2017 को प्रसारित ‘मन की बात’ के संस्करण में ‘संकल्प से सिद्धी’ महा अभियान की शुरुआत के लिए आह्वान किया था जिसमे प्रधान मंत्री ने देशवासियों से भारत के गौरवशाली अतीत से प्रेरणा लेने और एक समृद्ध और एकीकृत भारत के लिए एक देशव्यापी आंदोलन शुरू करने की अपील की थी। इससे प्रेरणा लेते हुए युवा मोर्चा ने यह भारत जोड़ो अभियान चलाने का निर्णय लिया है |पूनम महाजन ने कहा कि “जिस प्रकार से भारत छोड़ो आंदोलन, आजादी के लिए भारतीय संघर्ष के इतिहास में एक ऐतिहासिक क्षण था, उसी प्रकार ‘भारत जोड़ो अभियान’ युवाओं को राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में एकत्रित करने में मील का पत्थर साबित होगा।  भाजयुमो के “भारत जोड़ो’ का उद्देश्य, ‘नए भारत’ का निर्माण है | यह आंदोलन “एक भारत-श्रेष्ठ भारत” के संकल्प से परिपूर्ण है | भारत सरकार के विकास के एजेंडे से सब एकत्रित रहे और सभी का पूर्ण विकास हो, यह भाजयुमो का संकल्प है । यह अभियान राष्ट्र के भीतर अलगाववादी और विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ है जो देश में एकता, शांति और समृद्धि को बिगाड़ना चाहते हैं । पूनम महाजन ने कहा कि पश्चिम की पुरानी हिंसक नकारात्मक विचारधारा, राष्ट्रवाद से टकराने के प्रयास कर रही है ।  उन्होंने कहा की भारत ने जिस आज़ादी के लिए 1942 में संकल्प लिया था, वह पांच वर्षों के बाद 1947 में पूरा हुआ, उसी तरह जो “भारत जोड़ो” का संकल्प आज युवाओं ने लिया है, वह 2022 में “युवा भारत” के नव निर्माण से पूरा होगा।  वहीँ कार्यक्रम के उपरान्त पत्रकारों से बात करते हुए भाजपा युवा मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष पूनम महाजन ने कहा कि भारत जोड़ो अभियान के तहत वे अब तक देश के 17 राज्यों का दौरा कर चुकी है और अपने अध्यक्ष पद का कार्यकाल पूरा होने तक उनका भारत के सभी राज्यों में भ्रमण करने का लक्ष्य है। पूनम महाजन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का न्यू इंडिया का सपना पूरा हो ,इसके लिए वह पुरे देश के युवाओं को इस अभियान से जोड़ना चाहती है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here