आखिकार 9 महीने के बाद सेक्टर 49 की डिस्पेंसरी शुरू हो गई है। डॉक्टरों की कमी होने के कारण डिस्पेंसरी शुरू नहीं हो सकी थी। 

0
683
to day news in hindi chandigarh
ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोट आखिकार 9 महीने के बाद सेक्टर 49 की डिस्पेंसरी शुरू हो गई है। डॉक्टरों की कमी होने के कारण डिस्पेंसरी शुरू नहीं हो सकी थी। 
to day news in chandigarh
इस डिस्पेंसरी का उद्घाटन सांसद किरण खेर ने किया। इस मोके पर उनके साथ कई पार्षद भी मौजूद रहे।  नवंबर 2016 में सांसद किरण खेर ने पूर्व चंडीगढ़ मेयर अरुण सूद की मौजूदगी में इस सिविल डिस्पेंसरी का उद्घाटन किया था। लेकिन डॉक्टरों की कमी होने के कारण डिस्पेंसरी शुरू न हो सकी थी। किरेन खेर ने डिस्पेंसरी खुलवाने के लिए  कई प्रयास किये और डॉक्टरों की कमी को दूर किया। डिस्पेंसरी के लिए डॉक्टरऔर पैरा मेडिकल स्टाफ पीजीआई ने प्रदान किया है। अब डिस्पेंसरी खुल जाने से  यहाँ के रहने वाले लोगों को शहर के दूरदराज सरकारी अस्पतालों के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। लोगों को उनके घर के नजदीक ही सभी स्वास्थ्य सेवाएं मिल जाएँगी।  इस डिस्पेंसरी में आस-पास के सेक्टर्स के लोग भी पीजीआई के डॉक्टरों से चेकअप करवा सकेंगे।  


डिस्पेंसरी में 10 दिनों तक डॉग बाइट केस की वैक्सीन भी  मिलने लगेगी। अभी यह वैक्सीन शहर की कुछ डिस्पेंसरीज में ही मिलती है।

 

बाइट : किरण खेर, सांसद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here