खुले में शौच करने से मुक्ति पाने के लिए “मिशन स्वच्छ और स्वस्थ पंजाब” का आज चंडीगढ़ में वाटर सप्लाई और सैनिटेशन एंड रूरल डेवलपमेंट तथा पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा द्वारा उद्घाटन किया गया।

0
1019
to day news in hindi chandigarh
 ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोट खुले में शौच करने से मुक्ति पाने के लिए “मिशन स्वच्छ और स्वस्थ पंजाब” का आज चंडीगढ़ में वाटर सप्लाई और सैनिटेशन एंड रूरल डेवलपमेंट तथा पंचायत मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा द्वारा उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर स्वच्छ और स्वस्थ पंजाब मिशन के ब्रांड एम्बेसडर फिल्मी कॉमेडियन जसविंदर भल्ला और बिन्नू ढिल्लों भी उपस्थित थे।
 पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा कि स्वच्छ पंजाब और स्वस्थ पंजाब नारे के साथ 9 अगस्त से पंजाब में खुले में शौच से मुक्ति पाने की मुहिम की शुरुआत की जा रही है। इस मुहिम का आज विधिवत एलान किया जा रहा है। इसके ब्रांड एंबेसडर पंजाबी कॉमेडियन बिन्नू ढिल्लों जसविंदर भल्ला और बालमुकुंद शर्मा को बनाया गया है।
उन्होंने बताया कि पंजाब के 9 जिले ओपन डिफेकेशन फ्री कर दिए गए हैं और 31 दिसंबर तक पंजाब के सभी जिलों को खुले शौच करने से मुक्ति मिल जाएगी ।इसके तहत सरकार की तरफ से शौचालय बनाए जाएंगे इसके लिए 500 करोड़ का फंड रखा हुआ है।
बाइट तृप्त सिंह बाजवा वाटर सप्लाई सेनिटेशन रूरल डेवलपमेंट और पंचायत मंत्री पंजाब
जसविंदर भल्ला ने कहा कि वह कॉमेडी का तड़का लगा कर लोगों को खुले में शौच करने से वर्जित करेंगे और संदेश देंगे ताकि लोग इसके प्रति जागरुक हो जल्दी ही इसके लिए एक डॉक्यूमेंट्री तैयार की जाएगी।
वाइट जसविंदर भल्ला और बिन्नू ढिल्लों ब्रांड अंबेसडर स्वच्छ और स्वस्थ पंजाब मुहिम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here