सिंचाई मंत्री द्वारा बड़ागांव-सराहन-पारसा सड़क तथा लोक निर्माण उप मण्डल का लोकार्पण

0
614

शिमला, 07 जुलाई,2017 ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोट 07-07-2017
सिंचाई, जन स्वास्थ्य, बागवानी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री मती विद्या स्टोक्स ने आज जिला शिमला के कुमारसेन विकास खण्ड के बड़ागांव में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 3.10 करोड़ रूपये की लागत से निर्मित बड़ागांव-सराहन-पारसा सड़क का उद्घाटन किया।
इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि पांच किलोमीटर लम्बी इस सड़क के निर्माण से पारसा व इसके आसपास के गांवों के 400 से अधिक लोगों को यातायात व मण्डियों तक अपने उत्पाद ले जाने में सुविधा उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में अधिकतर गांव सड़कां के साथ जोड़े जा चुके हैं।
उन्होंने इस क्षेत्र की पुरानी मांग की पूर्ति करते हुए बड़ागांव में लोक निर्माण विभाग उप-मण्डल का भी उदघाटन किया। उन्होंने बताया कि लोगों की इस मांग से बड़ागांव व साथ लगते अन्य क्षेत्रों की 10 पंचायतों को लाभ होगा। इस क्षेत्र में सम्पर्क सड़कों के निर्माण तथा उनके रख-रखाव के लिए उप-मण्डल कार्यालय के खुलने से लोगों को सुविधा होगी। उन्होंने बताया कि बड़ागांव प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का दर्जा बढ़ाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जमोल नाला से धार गांव तक सम्पर्क मार्ग का कार्य युद्ध स्तर पर किया जाएगा जिसके लिए धन की कोई कमी आड़े नहीं आने दी जाएगी।
बाद में श्रीमती स्टोक्स ने कुमारसेन खण्ड की चार दिवसीय 14 से कम आयुवर्ग के छा़त्र-छात्राओं की खेलकूद प्रतियोगिता के समापन अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता की तथा छात्रों का शिक्षा के साथ-साथ खेलों में बढ़चढ़कर भाग लेने का आहवान किया।
उन्होंने विद्यालय को खेलकूद गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 20 हजार रूपये, स्कूली बच्चों को ट्रैक सूट देने की घोषणा की ।
स्कूल के प्रधानाचार्य श्री रोशन मुख्य अतिथि का स्वागत करते हुए बताया कि इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में कुमारसेन खण्ड के 17 स्कूलों के लगभग 210 छात्र-छात्राओं ने विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं में भाग लिया।
इस मौके पर जिला परिषद सदस्य श्रीमती कृष्णा कौशल, बीडीसी सदस्य श्री अनिल, श्रीमती शामला कैंथला, एचपीएमसी के उपाध्यक्ष श्री प्रकाश ठाकुर, एचपीएसआईडीसी के उपाध्यक्ष श्री अतुल शर्मा, ब्लॉक मण्डलाध्यक्ष श्री प्रमोद चौहान, बड़ागांव की ग्राम पंचायत प्रधान श्री योद्धराज ठाकुर के अतिरिक्त विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here