हरियाणा में चेन और पर्स को छीनने वाले अपराधी की सूचना देने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये की नकद ईनाम की राशि दी जाएगी।

0
523

ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो रिपोट चण्डीगढ़, 5 जुलाई – हरियाणा में चेन और पर्स को छीनने वाले अपराधी की सूचना देने वाले व्यक्ति को एक लाख रुपये की नकद ईनाम की राशि दी जाएगी।यह जानकारी आज यहां हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की अध्यक्षता में पुलिस विभाग से जुड़ी गतिविधियों से सम्बन्धित एक बैठक में दी। बैठक में मुख्यमंत्री ने मानेसर के लिए डीसीपी स्तर के अधिकारी को नियुक्त करने तथा बहादुरगढ़ में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त करने के लिए भी अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने बैठक में दादरी और हांसी जिला में महिला पुलिस स्टेशन स्थापित करने तथा छ: उपमण्डलों में महिला पुलिस स्टेशन स्थापित करने के लिए अपनी सैद्धांतिक स्वीकृति दी। बैठक में मुख्यमंत्री ने 1200 सिपाहियों के पदों को सब-इंस्पैक्टर के पद पर तबदील करने की भी अपनी सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की। मुख्यमंत्री ने पुलिस विभाग में आवश्यकतानुसार नये पुलिस स्टेशनों के सृजन की भी सैद्धांतिक मंजूरी दी। इसी प्रकार, राज्य में से गुजरने वाले केएमपी एक्सपै्रस-वे तथा केजीपी एक्सप्रैस-वे से जुड़े प्रत्येक जिले में ट्रैफिक पुलिस स्टेशन के सृजन की भी सैद्धांतिक स्वीकृति प्रदान की। इसी प्रकार, कच्ची पुलिस पोस्ट को पक्की पुलिस पोस्ट में तबदील करने के लिए भी मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने अपनी सैद्धांतिक मंजूरी प्रदान की।
मुख्यमंत्री ने गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला के लिए ट्रैफिक पुलिस सिपाहियों की नई पोस्ट मंजूर करने की भी अपनी स्वीकृति प्रदान की। इसके अलावा, जिन पुलिस थानों के भवन अच्छी स्थिति में नहीं हैं, उन पुलिस थानों के नये भवन बनाए जाएं। मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरा स्थापित हैं, उनकी थर्ड पार्टी चैकिंग करवाई जाए और यह प्रयास किया जाए कि अच्छी गुणवत्ता वाले कैमरा ही स्थापित हों।
बैठक में हरियाणा गृह विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री राम निवास, पुलिस महानिदेशक श्री बी एस संधू, कानून एवं व्यवस्था से जुड़े अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मोहमद अकील, एडीजीपी श्री पी के अग्रवाल, एडीजीपी श्री ओपी सिंह सहित राज्य की सभी पुलिस रेंज के पुलिस महानिरीक्षक तथा पुलिस आयुक्त उपस्थित थे।
क्रमंाक-2017

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here