कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है। इसके संग ही उन्‍होंने राज्‍य की कमान संभाल ली। नवजोत सिद्धू व मनप्रीत बादल स‍हित आठ मंत्रियों ने भी शपथ ली है।

0
571

 

अमित सेठी 16-मार्च 2017  कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब के सीएम के रूप में शपथ ग्रहण कर ली है। इसके संग ही उन्‍होंने राज्‍य की कमान संभाल ली। नवजोत सिद्धू व मनप्रीत बादल स‍हित आठ मंत्रियों ने भी शपथ ली है। जेएनएन, चंडीगढ़। पंजाब कांग्रेस के प्रधान कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब की कमान संभाल ली है। कैप्‍टन ने यहां राजभवन में आयोजित समारोह में मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ली। उनको राज्‍यपाल वीपी सिंह बदनौर पद और गाेपनीयता की शपथ दिलाई। इसके बाद आठ मंत्रियों को भी शपथ दिलाई गई। इनमें छह कैबिनेट मंत्री और दो राज्‍यमंत्री हैं। दोनों राज्‍यमंत्री महिला हैं। नवजोत सिद्धू, मनप्रीत सिंह, ब्रह्म मोहिंदरा, चन्‍नी, तृप्‍त राजिंदर बाजवा व राणा गुरजीत कैबिनेट मंत्रीकैप्‍टन अमरिंदर सिंह के बाद ब्रह्म मोहिंदरा, नवजाेत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल ने शपथ ली। तृप्‍त राजिंदर बाजवा, राणा गुरजीत और चरणजीत सिंह चन्‍नी ने भी मंत्री पद की शपथ ली है। दो महिला विधायकों अरुणा चौधरी और रजिया सुल्‍ताना ने भी राज्‍यमंत्री के रूप में शपथ ली है। यह भी पढ़ें: मंत्री सिद्धू के कई हैैं रंग, क्रिकेट व टीवी से होकर राजनीति में छाए शपथ लेने के बाद सिद्धू ने कैप्‍टन अमरिंदर सिंह के पैर छुए। वह शपथ लेने के बाद राज्‍यपाल बदनौर से बिना हाथ मिलाए जाने लगे तो अमरिंदर ने टोका। इसके बाद सिद्धू पलटे आैर राज्‍यपाल से हाथ मिलाया। मनप्रीत सिंह बादल ने शपथ लेने के बाद पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के पैर छूकर आशीर्वाद लिया। इसके बाद वह राहुल गांधी से मिलने पहुंचे।
कैप्‍टन ने अंग्रेजी और सिद्धू ने पंजाबी में ली शपथ
शपथ ग्रहण समारोह में कैप्टन अमरिंदर सिंह और राणा गुरजीत सिंह ने अंग्रेजी में और अरुणा चौधरी ने हिंदी में पद और गोपनीयता की शपथ ली। ब्रह्म मोहिंदरा, नवजोत सिंह सिद्धू, मनप्रीत सिंह बादल, चरणजीत सिंह चन्‍नी, तृप्‍त राजिंदर बाजवा और रजिया सुल्‍ताना ने पंजाबी में शपथ ली

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here