‘सरकार ने 30 जून तक दिए आधार कार्ड बनाने के निर्देश नही तो मोहिया नही हो पायेगी सुविधाएँ ,

0
494

‘सरकार ने 30 जून तक दिए आधार कार्ड बनाने के निर्देश नही तो मोहिया नही हो पायेगी सुविधाएँ ,

मनोज ऑय 1 न्यूज़ /सरकार ने 30 जून 2017 तक आधार कार्ड बनाने के निर्देश दिए है और कहा है की बिना आधार कार्ड के सब्सिडी नही मिल पायेगी जो राशन खरीदने पर या एल०पी०जी०सिलेंडर गेस की कीमतों में जो राहत मिलती है वो मोहिया नही हो पायेगी यहाँ तक की सरकारी कामकाज किसी भी ऑनलाइन आवेदन के लिए, पेहचान के लिए,यहाँ तक की पढाई लिखाई  के लिए भी आधार कार्ड अनिवार्य किआ गया है बोर्ड की ओर से देशभर में 104 सुविधा केंद्र बनाए गए हैं। बोर्ड ने इन केंद्रों की सूची जेईई मेन्‍स की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी की है।

आधार कार्ड अभी तक सरकारी कामकाज के लिए जरूरी है, लेकिन अब इसे पढ़ाई-लिखाई के लिए भी अनिवार्य कर दिया गया है। अब एग्जाम में बैठने के लिए आधार कार्ड दिखाना जरूरी है।
‘आधार कार्ड बनायेगा सि० बी ० एसई०,
अभी हरियाणा, पंजाब और सी० बी० एसई० बोर्ड की परीक्षाये होने वाली है जिसमे सरकार ने आधार कार्ड को अनिवार्य किया है जिसकी वजह से विद्यार्थी परेशान हैं, लेकिन सुविधा भी है। सी० बी० एसई० ने आधार कार्ड बनाने की जिम्मेवारी ली है
आधार कार्ड सुविधा केंद्र: पर रजिस्‍ट्रेशन कराने के बाद 3 से 5 हफ्तों में आधार कार्ड जारी किया जाएगा। इसकी जानकारी स्टूडेंट को मैसेज और ईमेल से मिलेगी। अगर आवेदन की अंतिम तिथि 2 जनवरी 2017 तक अगर आधार नहीं बन पाता है तो वह फॉर्म में आधार के एनरोलमेंट नंबर को भर सकते हैं। एनरोलमेंट नंबर आधार के रजिस्‍ट्रेशन के समय मिली स्‍लिप पर लिखा होता जो 28 डिजिट का होता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here