पटियाला की सिट के लिए जनरल v/s कैप्टन: एक्स आर्मी चीफ जेजे सिंह अकाली दल में शामिल, अमरिंदर के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

0
491
चंडीगढ़.पूर्व आर्मी चीफ जनरल जेजे सिंह ने शनिवार को पॉलिटिक्स ज्वाइन कर ली। वे पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल की मौजूदगी में अकाली दल में शामिल हुए। पार्टी उन्हें पटियाला से कैंडिडेट बना सकती है। जनरल सिंह ने कहा, “मैं पीसीसी अध्यक्ष कैप्टन अमरिंदर सिंह के गढ़ में SAD कैंडिडेट के तौर पर उनका मुकाबला करने को तैयार हूं।” इस पर चुटकी लेते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा, “सेना के इतिहास में पहली बार होगा कि एक कैप्टन एक जनरल से लड़ेगा।”  जनरल सिंह ने कहा, “मैं अपनी तीसरी पारी के लिए तैयार हूं। मैंने सेना में सेवा दी है और अरुणाचल प्रदेश का राज्यपाल रह चुका हूं।”इस मौके पर सुखबीर सिंह बादल ने कहा, “पहले सिख पूर्व सेना प्रमुख के अकाली दल में शामिल होने पर हमें गर्व है, वह पटियाला से चुनाव लड़ सकते हैं।”SAD महासचिव प्रेम सिंह चंदूमाजरा ने कहा कि पार्टी अमरिंदर सिंह के खिलाफ एक जानी-मानी शख्सियत को उतारेगी।
सिद्धू 9 जनवरी को कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल
 नवजोत सिंह सिद्धू 9 जनवरी को कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।
कैप्टन अमरिंदर ने सिद्धू से कहा है कि वह 9 जनवरी तक कांग्रेस में शामिल हो जाएं। कांग्रेस में शामिल होने पर सिद्धू पार्टी के उम्मीदवार होंगे और उन्हें स्टार प्रचारकों में शामिल किया जाएगा।
कैप्टन ने अरविंद केजरीवाल के उस बयान को गलत बताया, जिसमें उन्होंने कहा था कि सिद्धू ने आप का डिप्टी सीएम बनाने का ऑफर इसलिए ठुकराया, क्योंकि कांग्रेस ने उन्हें सीएम बनाने का वादा किया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here