साक्षात्कार 16 जनवरी, 2017 को समेकित बाल विकास परियोजना सोलन के अन्तर्गत सोलन शहरी एवं ओच्छघाट वृत में कार्यकर्ता तथा सहायिका

0
464

सोलन दिनांक 28.12.2016 अमित सेठी
साक्षात्कार 16 जनवरी, 2017 को समेकित बाल विकास परियोजना सोलन के अन्तर्गत सोलन शहरी एवं ओच्छघाट वृत में कार्यकर्ता तथा सहायिका के रिक्त पदों को भरने के लिए साक्षात्कार 16 जनवरी, 2017 को प्रातः 11.00 बजे बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे। यह जानकारी आज यहां सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के एक प्रवक्ता ने दी।
उन्होंने कहा कि सोलन शहरी वृत के हाऊसिंग बोर्ड केन्द्र में कार्यकर्ता तथा ओच्छघाट वृत के धारों की धार केन्द्र में सहायिका का पद रिक्त है। चयनित उम्मीदवारों को सरकार द्वारा समय-समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा। इच्छुक पात्र उम्मीदवार निर्धारित प्रपत्र पर समस्त प्रमाण पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित 13 जनवरी, 2017 तक बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय में आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि वाक-इन साक्षात्कार होने के कारण साक्षात्कार के समय तक भी आवेदन पत्र स्वीकार किए जाएंगे।
उन्होंने कहा कि इन पदों के लिए केवल वही महिला उम्मीदवार पात्र हैं जो सम्बन्धित आंगनवाड़ी केन्द्र के लाभान्वित क्षेत्र मंे प्रथम जनवरी, 2016 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से सम्बन्ध रखती हो। उम्मीदवार की आयु 21 से 45 वर्ष के मध्य होनी चाहिए। कार्यकर्ता पद के लिए उम्मीदवार की शैक्षणिक योग्यता दस जमा दो तथा सहायिका के पद के लिए आठवीं कक्षा उत्तीर्ण निधारित की गई है। उन्होंने कहा कि यदि सहायिका पद के लिए कोई आठवीं कक्षा उत्तीर्ण महिला आवेदन नहीं करती है तो अन्य शर्तें पूरी करने वाली पांचवी कक्षा उत्तीर्ण महिला के मामले पर भी विचार किया जाएगा। उम्मीदवार केे परिवार की वार्षिक आय 35,000 रुपए से अधिक नहीं होनी चाहिए।
अधिक जानकारी के लिए समीप के आंगनवाड़ी केन्द्र अथवा बाल विकास परियोजना अधिकारी सोलन के कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस पर दूरभाष संख्या 01792-221640 पर सम्पर्क किया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here