मोबाईल नम्बर व ईमेल पता बोर्ड को उपलब्ध करवाएं उपभोक्ता हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के सोलन स्थित कार्यालय ने विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया है

0
471

अमित सेठी सोलन दिनांक 27.12.2016 मोबाईल नम्बर व ईमेल पता बोर्ड को उपलब्ध करवाएं उपभोक्ता हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड लिमिटेड के सोलन स्थित कार्यालय ने विद्युत उपभोक्ताओं से आग्रह किया है कि वे अपने मोबाईल नम्बर व ईमेल पता बोर्ड को उपलब्ध करवाएं। विद्युत बोर्ड लिमिटेड के सहायक अभियन्ता ने इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए कहा कि बोर्ड द्वारा उपभोक्ताओं को पंजीकृत मोबाईल नम्बर पर बिजली कट इत्यादि से संबंधित जानकारी प्रदान की जाएगी। उन्होंने सभी उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपना मोबाईल नम्बर या अपना ईमेल पता संबंधित विद्युत बोर्ड के कार्यालय में दर्ज करवाएं।  मोटर मकैनिक पद के लिए आवेदन आमंत्रित
हिमाचल पथ परिवहन निगम सोलन की कार्यशाला में पीसमील के आधार पर मोटर मकैनिक के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। यह जानकारी आज यहां पथ परिवहन निगम सोलन के क्षेत्रीय प्रबन्धक ने दी।
उन्होंने कहा कि उक्त पद के लिए उम्मीदवार का संबंधित ट्रेड में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान से डिप्लोमा होना अनिवार्य है। आवेदक को अपने प्रार्थना पत्र के साथ शैक्षणिक योग्यता, हिमाचली प्रमाण पत्र तथा अन्य आवश्यक प्रमाण पत्र संलग्न करने होंगे। आवेदन प्रपत्र पर आवेदक अपना दूरभाष नम्बर भी अंकित करें। आवेदन पत्र जमा करवाने की अन्तिम तिथि 5 जनवरी, 2017 है।
इस संबंध में अधिक जानकारी प्रदेश पथ परिवहन निगम की वैबसाईट ीतजबण्हवअण्पद से प्राप्त की जा सकती है।  विश्व शांति एवं सौहार्द के लिए धर्म महत्वपूर्ण: डा. शांडिल सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री डाॅ. कर्नल धनीराम शांडिल ने कहा कि विश्व शांति एवं आपसी सौहार्द कायम करने में विभिन्न धर्म महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और हम सभी का यह कर्तव्य बनता है कि धर्म के दिखाए सदमार्ग का अनुसरण करें। डाॅ. शांडिल आज सोलन ज़िले के नगाली में एक मंदिर के लिए लाई जा रही मूर्तियों का स्वागत करते हुए उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित कर रहे थे।
सोलन जिले के कण्डाघाट उपमण्डल के अलझो में रामलोक मंदिर का निर्माण किया गया है। इसी मंदिर में स्थापना के लिए कुछ और मूर्तियां लाई गई है।
सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ने इस अवसर पर कहा कि धर्म मनुष्य को सदाचार के मार्ग पर चलने की दिशा में प्रेरित करता है। वैज्ञानिक तत्थों से भी यह सिद्ध हुआ है कि सतकर्म एवं सदमार्ग के प्रभाव से वातावरण में सकारात्मक दृष्टिकोण निर्मित होता है जोकि समावेशी विकास की दृष्टि से लाभदायक है। उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि है तथा यहां की जनता का देवी-देवताओं में अटूट विश्वास है। प्रदेश को धार्मिक पर्यटन की दृष्टि से विश्वभर में जाना जाता है।
इस अवसर पर प्रदेश कांग्रेस समिति के सचिव हेमेन्द्र ठाकुर, अध्यक्ष खण्ड कांग्रेस समिति बलदेव ठाकुर, ज़िला कांग्रेस समिति के प्रवक्ता मुकेश शर्मा, ज़िला शिकायत निवारण समिति के सदस्य हितेश शर्मा, भाषा कला एवं संस्कृति अकादमी के सदस्य मदन हिमाचली, कांग्रेस समिति के सचिव प्रताप ठाकुर, प्रदेश युवा कांगे्रस के महासचिव विनोद जिंटा सहित बड़ी संख्या में आम जन उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here