मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व से प्रदेश का समान विकास अनिल शर्मा

0
484
शिमला, 04 दिसम्बर  अमित सेठी
प्रदेश में पंचायतों में विभिन्न विकास कार्यों के लिए गत दो वर्षों के दौरान 466 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की गई है। ग्राम सभा के अनुमोदन से इस राशि से ग्रामवासी अपने गांव में जन कल्याण के कार्यों को पूरा कर सकते है। यह बात आज ग्रामीण विकास पंचायती राज एवं पशुपालन मंत्री श्री अनिल शर्मा ने जुब्बल कोटखाई विधानसभा क्षेत्र के पुजारली नंबर-4 के पंचायत घर की आधारशीला रखने के उपरांत आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कही।
श्री अनिल शर्मा ने प्रदेश के सभी क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह के कुशल नेतृत्व की सराहना की उन्होंने कहा कि इस पंचायत घर के निर्माण में 28 लाख रुपये की राशि खर्च होगी, जिसकी पहली किश्त के रूप में 10 लाख रुपये की राशि प्रदान कर दी गई है। उन्होंने संबंधित विभाग के अधिकारियों को पंचायत घर का निर्माण कार्य जल्द पूरा करने को कहा इसके पश्चात, उन्होंने पुजारली में पशु चिकित्सालय का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि इस पशु चिकित्सालय के स्तरोन्नत होने से छह पंचायतों के 6000 पशुओं को घरद्वार पर उपचार की सुविधा प्राप्त होगी।  उन्होंने कहा कि इस पशु अस्पताल के स्तरोन्नत होने से जुब्बल कोटखाई में पशु चिकित्सालय की संख्या बढ़कर नौ हो गई है।  अनिल शर्मा ने राजकीय प्राथमिक पाठशाला पुजारली नंबर-4 के स्कूल भवन की आधारशीला रखी। उन्होंने कहा कि इसके लिए 10 लाख रुपये की राशि प्रदान की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला पुजारली नंबर-4 में चल रहे सांईंस ब्लॉक के निर्माण कार्य को जल्द पूरा कर लिया जाएगा।  इसके पश्चात, उन्होंने ग्राम पंचायत कुड्डू के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला दाड़ी रावत के स्कूल भवन की आधारशीला रखी। उन्होंने बताया कि इस स्कूल भवन के निर्माण के लिए 78 लाख रुपये की राशि खर्च होगी। इस स्कूल के जल्द निर्माण कार्य के लिए प्रथम चरण का टैंडर संबंधी समस्त प्रक्रिया पूर्ण की जा चुकी है। उन्होंने इस भवन निर्माण को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव श्री रोहित ठाकुर ने कहा कि सब तहसील टिक्कर आठ पंचायतों के लिए गत चार वर्षों में 50 करोड़ रुपये की राशि सड़क निर्माण व स्तरोन्नत करने के लिए खर्च की गई है। उन्होंने कहा कि पुजारली पंचायत में आठ करोड़ रुपये की राशि विभिन्न सड़कों को स्तरोन्नत व पक्का करने के लिए खर्च की जा रही है। उन्होंने कहा कि जुब्बल कोटखाई के नावर क्षेत्र में गत चार वर्षों में एक करोड़ रुपये से अधिक कीराशि ग्राम पंचायत भवनों के निर्माण के लिए खर्च की गई है। उन्होंने कहा कि कुड्डू-सराजी सड़क की टारिंग तथा अन्य मुरम्मत कार्यों के लिए गत चार वर्षों में एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि खर्च की गई है।
उन्होंने कहा कि कुड्डू पंचायत में प्रदेश सरकार द्वारा वर्तमान कार्यकाल के दौरान राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला को स्तरोन्नत किया गया है, ताकि इस क्षेत्र के विद्यार्थियों को शिक्षा घरद्वार पर प्रदान की जा सके। इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान पुजारली नंबर-4 महेंद्र पाल साजटा तथा कुड्डू के प्रधान नागेंद्र चौहान ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया।इस अवसर पर ब्लॉक क्रांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रमेश चौहान, यूथ कांग्रेस जुब्बल के अध्यक्ष विक्रम कंवर, जिला परिषद सदस्य मोतीलाल सिथटा, बीडीसी मेंबर ज्ञानपति, उपाध्यक्ष बीडीसी संदीप, प्रधानाचार्य दाड़ी रावत तिलकराज, एसडीएम रोहड़ू अनुपम ठाकुर, डीएसपी रोहड़ू कमल किशोर, बीडीओ रोहड़ू शिवराम एवं अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here