मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक

0
585

ऑय 1 न्यूज़ ब्यूरो शिमला 30 सितम्बर,

शिमला जिला में सभी मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री जीसी नेगी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई, जिसमें 1 जनवरी, 2017 अहर्ता तिथि के अनुसार करवाए जा रहे फोटोयुक्त मतदाता सूचियों के विशेष पुररीक्षण-2017 के बारे में चर्चा की गई तथा प्रतिनिधियों को भारत निर्वाचन आयोग के द्वारा जारी विभिन्न दिशा-निर्देशों की विस्तृत जानकारी प्रदान की गई।

श्री जीसी नेगी ने बताया कि जिला में जनसाधारण की सुविधा के लिए फोटो युक्त मतदाता सूचियां जनसाधारण द्वारा निशुल्क निरीक्षण हेतु समस्त 1027 मतदान केंद्रों पर 1 अक्तूबर, 2016 से 31 अक्तूबर, 2016 तक उपलब्ध रहेंगी। 7 अक्तूबर, 2016 तथा 14 अक्तूबर, 2016 को विशेष ग्रामसभा की बैठकें आयोजित की जाएगी, जिसमें समस्त मतदाता सूचियों को उपस्थित जनसमूह के समक्ष पढ़ा जाएगा तथा यदि कोई त्रुटि हो तो उन्हें दूर करने के लिए प्रारूप् भी भरे जा सकेंगे।
16 अक्तूबर से 23 अक्तूबर को विशेष अभियान के अंतर्गत अभिहीत अधिकारीगण अवकाश के दिनों में संबंधित पात्र व्यक्तियों अथवा बूथ लेवल ऐजेंट के दावे तथा आक्षेप लिए जाएंगे।
उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि निर्वाचन विभाग द्वारा चलाए जा रहे इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव सहयोग प्रदान करें।
बैठक में इंडियन नेशनल कांग्रेस से श्री केहर सिंह खाची, भारतीय जनता पाटी के प्रतिनिधि श्री करण नन्दा,  सीपीआईएम से श्री बलवीर पराशर, तहसीलदार निर्वाचन श्री मुन्शी शर्मा उपस्थित थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here