अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री सुनील शर्मा की अध्यक्षता में आज ‘समर्थ-2016’ अभियान के अंतर्गत शिमला जिला में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई

0
787
ब्यूरो रिपोट शिमला, 02 सितम्बर,
अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी श्री सुनील शर्मा की अध्यक्षता में आज ‘समर्थ-2016’ अभियान के अंतर्गत शिमला जिला में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में 19 सितम्बर, से 13 अक्तूबर, 2016 तक जिले में विभिन्न आपदाओं से होने वाले नुकसानों में कमी लाने के लिए किए जाने वाले प्रयासों के सम्बन्ध में  जागरूकता कार्यक्रमों पर चर्चा की गई।
 श्री सुनील शर्मा ने कहा कि जिले की सभी गा्रम पंचायतों में 2 अक्तूबर तथा 11 अक्तूबर को विशेष ग्राम सभाओं का आयोजन किया जायेगा। ग्राम सभा में उपस्थित ग्रामवासियों को आपदा की सूचना दूरभाष नम्बर 1077 पर जिला आपदा प्रबंधन अभिकरण को तुरन्त देने तथा अन्य जानकारियों के सम्बन्ध में भी जागरूक किया जायेगा।
उन्होंने कहा कि पंचायत स्तर पर लोगों को आपदा के घटित होने से पहले व बाद में किए जाने वाले प्रबंधों की भी विशेष जानकारी उपलब्ध करवाई जाएगी।
      उन्होंने कहा कि ग्राम सभा में पंचायत विभाग के अधिकारी तथा जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के अधिकारी भाग लेंगें। उन्होंने कहा कि आपदाओं से निबटने बारे जिला, तहसील व खंड स्तर पर स्कूलों, काॅलेजों तथा कार्यालयों में माॅकड्रिल व जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा ताकि किसी भी आपदा के घटने पर होने वाले नुकसान को कम किया जा सके।
उन्होंने कहा कि समय रहते किए गए सुरक्षा के आवश्यक प्रबंधों से आपदा के दौरान नुकसान में कमी लाई जा सकती है।
.0.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here