विजय देव ने कहा चंडीगढ़ मेरी महबूबा है

0
536
अमित सेठी
रविवार को टैगोर थियेटर में डिपार्टमेंट आफ कल्चरल अफेयर्स ने एडवाइजर विजय देव को फेयरवेल पार्टी दी। इस दौरान काफी संख्या में लोग टैगोर थियेटर में पहले से मौजूद थे। एडवाइजर विजय देव ने चंडीगढ़ में अपने अनुभवों को सांझा किया और जाते जाते कहा कि चंडीगढ़ उनकी महबूबा है वह अपनी महबूबा को कभी भूला नहीं पाएंगें।डिपार्टमेंट आफ कल्चरल अफेयर्स की ओर से टैगोर थियेटर में रविवार को एडवाइजर विजय देव की विदाई समारोह में कल्चरल इवनिंग कार्यक्रम आयोजित किया गया था जिसमें एडवाइजर विजय देव के पहुंचने से पहले ही लोग उनका इंतजार कर रहे थे। इस कार्यक्रम में काफी संख्या में लोग पहुंचे। जो एडवाइजर विजय देव के जाने से भावुक हो रखे थे। इस दौरान कईयों की आंखों से आंसू भी झलके। एडवाइजर विजय देव की पत्नी सोन्या देव के आंसू भी छलक आए मंच पर होम सेक्रेटरी अनुराग अग्रवाल भी बोलते हुए भावुक हो गए। उन्होने कहा कि उन्होने आज तक ऐसे व्यक्ति के साथ कभी काम नहीं किया जिसे हर क्षेत्र की जानकारी हो। उन्होने खुद देखा है कि गरीब से गरीब व्यकित तक भी उनकी पहुंच थी। एक बार एडवाइजर विजय देव को कहीं से मैसेज आया कि रामदरबार में कोई बुजुर्ग महिला बीमार है उसी समय एडवाइजर ने उन्हें काल की और उस बुजुर्ग महिला को इलाज के लिए अस्पताल भर्ती करवाया।

होम सेक्रेटरी के बोलते के शाट्स…….।

एडवाइजर विजय देव ने भी चंडीगढ़ में अपने एक वर्ष के कार्यकाल के बारे में बोलते हुए कहा कि जब उन्होने चंडीगढ़ में ज्वाइन भी नहीं किया था तब उनसे कहा गया था कि चंडीगढ़ आलोचकों का शहर है जहां पबलिक हर बात पर आलोचना करती है। लेकिन उन्होने अपने हर काम में पबलिक को शामिल किया और उनकी सहमति से ही कार्य किया जिसके बाद चंडीगढ़ प्रशासन और पबलिक के बीच एक अच्छा रिश्ता कायम हो गया। उन्होने जब वह यहां आए थे प्रशासन और लोगों के बीच काफी गैप था उन्होने इस गैप को खत्म किया और प्रशासन के अधिकारियों को बताया कि वह जनता के सेवक हैं जनता के बीच जाएं. ….उन्होने यह भी कहा कि चंडीगढ़ उनकी महबूबा है और वह अपनी महबूबा को कभी भी भूला नहीं पाएंगें।

विजय देव के बोलते के शाट्स

जाते जाते उन्होने कहा कि उन्होने अब तक जितने शहरों में काम किया है और देखा है वह कह सकते हैं कि चंडीगढ़ विश्व का सबसे खूबसूरत शहर है।

बाइट – एडवाइजर विजय देव

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here