20 फरवरी को वर्तमान दौर में चलरहे मनोवैज्ञानिक भवनाओ पर उत्सव 2016 किया आयोजित ।

0
616

चंडीगढ़ में मनोवैज्ञानिक विभाग द्वारा लड़कियो  लिए के सेक्टर 11 मे 20 फरवरी को वर्तमान दौर उत्सव 2016 आयोजित किया गया।इस उत्सव में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता और परिक्षण सत्र रखे गए।

यह उत्सव संस्थान की प्रधानचार्य डॉक्टर अनीता कौशल ने डीप प्रज्वलित कर क इसका उद्घाटन किया।मनोवैज्ञानिक विभाग के मुखिया सिमरत राणा द्वारा वेलकम स्पीच दी गयी जिसमे उन्होंने नौ कॉलेजों का स्वागत किया।
तीनो शेहरो को मिलाकर नौ कॉलेज थे,डी ए वि कॉलेज सेक्टर10 चंडीगड़,पी जी सी जी कॉलेज सेक्टर 11चंडीगड़, पी जी जी सी सेक्टर 11 चंडीगड़,एस ए एस नगर गवर्नमेंट कॉलेज सेक्टर 46 चंडीगड़,ऍमसीऍम डीएवि सेक्टर 36 चंडीगढ़,गुरु गोबिंद सिंह कॉलेज और पीजीजीसी सेक्टर 42 चंडीगढ़ ।
अलग अलग टीमों ने अलग अलग प्रतियोगिताओ में भाग लिया जिसमे डिबेट ,पेपर प्रेजेंटेशन ,जस्ट ए मिनट , क्विज ,पोस्टर मेकिंग,कलाज मेकिंग और साइको ड्रामा सम्मलित थी।कॉलेज के होस्ट द्वारा कई संस्कृति कार्यक्रम भी आयोजित किये गए थे।
मनोवैज्ञानिक विभाग की हेड सिमरत राणा ने कहा की इस वार्षिक उत्सव जो कॉलेज द्वारा आयोजित किया गया जिसमे स्टूडेंट्स के अभिरुचियों को बढ़ावा देने का और मनोवैज्ञानिक तौर पर एक दूसरे से मिलने का और उन्हें समझने का मंच है।
कॉलेज द्वारा एक परिक्षण डेस्क भी रखा गया जिसमे राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल चंडीगड़ सेक्टर16 के विद्यार्थियो को उन के अभिरुचियों और योग्यताओ का परिक्षण कर के उन के पसन्दीदा कैरियर को चुनने में उनकी मदद की।
प्रतिभागी आरुषि शर्मा ने कहा की यह एक बहुत ही अच्छा मंच है हम सभी क लिए जिसमे सभी स्टूडेंट्स को इस विषय को लेकर जानकारी दी गयी और इस प्रतियोगिता द्वारा विद्यार्थियो के अभिरुचियों को बढ़ावा दिया गया।
आयोजन टीम की सदस्य रेनू सोमल ने कहा की मनोवैज्ञानिक उत्सव एक ऐसा मंच है जिसमे सभी विद्यार्थियो को अपना हुनुर दिखाने का अवसर मिला है और मनोवैज्ञानिक के अलग अलग खोज और तरीको द्वार इसे जानने और समझने का मौका मिला है जो की पुरे विशव में चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here