चंडीगढ़ प्रेस क्लब द्वारा प्रेस क्लब से गवर्नर हाउस तक एक रोष मार्च निकाला गया

0
617

दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में पत्रकारो से की गयी बदसलूकी पर पूरे देश की मीडिया रोष में हैं सुर उनका रोष सड़कों पर उतर आया है। चंडीगढ़ में भी चंडीगढ़ प्रेस क्लब द्वारा प्रेस क्लब से गवर्नर हाउस तक एक रोष मार्च निकाला गया। हाथो में बैनर और प्लेकार्ड लिए यह पत्रकार दिल्ली में हुए पत्रकारों के हमले की निंदा कर रहे थे और दिल्ली पुलिस मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। चंडीगढ़ में धारा 144 लगी होने के कारण पत्रकारों के काफिले को सेक्टर 7 और 8 के चौंक में रोक लिया गया और सिर्फ 5 पत्रकारों को ज्ञापन सहित गवर्नर हाउस जाने दिया गया।
vo 1
चंडीगढ़ प्रेस क्लब के प्रेजिडेंट बलविंदर सिंह जम्मू ने कहा के प्रेस को अपने काम से रोकने वालों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग को लेकर हम आज गवर्नर को ज्ञापन देने आये हैं। आगे से भविष्य में यह हरकतें न हो, इसके लिए हम किसी भी हद तक जाएंगे और सुप्रीम कोर्ट से इस मामले की जांच की मांग करते हैं क्योंकि किसी राजनैतिक पार्टी द्वारा करवाई गयी जांच पर हमें विश्वाश नहीं है।
बाइट बलविंदर सिंह जम्मू
vo 2
मार्च में शामिल हुए पत्रकारों ने कहा की दिल्ली पटियाला हाउस कोर्ट में साफ़ तौर पर सीसीटीवी में वकीलों की शक्लें आई हैं, उन्हें क्यों बख्शा जा रहा है। पत्रकार घायल हो जाते, छात्र बुरी तरह घायल हो जाते, क्या तब पुलिस को लगता कि ये घटना बड़ी है। कई पत्रकार कोर्ट परिसर में पीटे गए बावजूद इसके पुलिस ने अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। महान है दिल्ली पुलिस। इस मार्च में कई बड़े पत्रकार शामिल हुए। बता दें कि कल कोर्ट में कन्हैया की पेशी से पहले वकीलों की पत्रकारों और छात्रों से झड़प हो गई थी। वकीलों ने कुछ छात्रों को तो पीटा ही पत्रकारों पर भी हमला बोला। उन्होंने मांग की केंद्र की भाजपा सरकार को उन वकीलों और दिल्ली पुलिस के खिलाफ कार्यवाई करनी चाहिए और मीडिया को अपनी आवाज़ बुलंद करने से ना रोका जाये।

बाइट : जर्नलिस्ट्स

कैमरामैन बलजीत सिंह के साथ पूजा वर्मा की रिपोर्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here